1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. अयोध्या राम मंदिर: भक्तों के लिए 23 जनवरी से खुलेगा राम मंदिर यहाँ देखें दर्शन और आरती का समय

अयोध्या राम मंदिर: भक्तों के लिए 23 जनवरी से खुलेगा राम मंदिर यहाँ देखें दर्शन और आरती का समय

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में भव्य 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के बाद, ऐतिहासिक अयोध्या राम मंदिर मंगलवार, 23 जनवरी से भगवान राम लला के 'दर्शन' के लिए भक्तों के लिए अपने दरवाजे खोलने के लिए तैयार है।

By Rekha 
Updated Date

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के बाद, ऐतिहासिक अयोध्या राम मंदिर मंगलवार, 23 जनवरी से भगवान राम लला के ‘दर्शन’ के लिए भक्तों के लिए अपने दरवाजे खोलने के लिए तैयार है

अयोध्या राम मंदिर हिंदुओं के लिए सबसे पवित्र तीर्थ स्थलों में से एक है, जो भगवान राम के जन्मस्थान के रूप में प्रतिष्ठित है और इसका प्रबंधन श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा किया जाता है।

दर्शन और आरती का समय
भक्त सुबह (सुबह 7:00 बजे से 11:30 बजे तक) और दोपहर (दोपहर 2:00 बजे से शाम 7:00 बजे) के दौरान ‘दर्शन’ में भाग ले सकते हैं। विशेष जागरण/श्रृंगार आरती सुबह 6:30 बजे निर्धारित है, और संध्या आरती शाम 7:30 बजे आयोजित की जाएगी।

पास बुकिंग प्रक्रिया

ऑनलाइन पास बुक करने के लिए, अयोध्या राम मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

अपने मोबाइल नंबर का उपयोग करके लॉग इन करें और भेजे गए ओटीपी के माध्यम से अपनी पहचान सत्यापित करें।

My Profile अनुभाग तक पहुंचें और अपना पसंदीदा आरती या दर्शन स्लॉट चुनें।

आवश्यक विवरण प्रदान करें और बुकिंग पूरी करने के लिए संकेतों का पालन करें।

पुष्टि प्राप्त करें और प्रवेश से पहले मंदिर काउंटर से पास प्राप्त करें। ध्यान दें: ऑनलाइन बुकिंग फिलहाल रुकी हुई हो सकती है, अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें।

वैध सरकारी आईडी प्रमाण के साथ कैंप कार्यालय में जाकर ऑफलाइन पास प्राप्त किया जा सकता है।

उसी दिन पास
जो लोग उसी दिन पास बुक करने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर स्लॉट उपलब्ध हैं। आरती से 30 मिनट पहले मंदिर पहुंचें, और आपके पास पर क्यूआर कोड के माध्यम से प्रवेश की सुविधा है।

परिवहन विकल्प
अयोध्या सुविधाजनक स्थानीय परिवहन विकल्प प्रदान करता है। सरयू नदी के किनारे स्थित मंदिर तक पहुंचने के लिए ऑटो-रिक्शा और साइकिल रिक्शा सुलभ साधन प्रदान करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...