Home विदेश पश्‍चिम एशिया के देश यमन के अदन हवाईअड्डे पर हुए हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल

पश्‍चिम एशिया के देश यमन के अदन हवाईअड्डे पर हुए हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल

34 second read
0
10

सना: इस हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। यह आंकड़ा बढ़ सकता है। घटना के कुछ ही समय पहले यमन के लिए देश की नई कैबिनेट के मंत्रियों का एक विमान सऊदी अरब से पहुंचा था। विमान के उतरते ही यह ब्‍लास्‍ट हुआ। अभी तक सरकार के किसी मंत्री के घायल होने की सूचना नहीं है। इस दौरान फायरिंग भी हुई। हमले के बाद हवाई अड्डे पर अफरातफरी मच गई। एक स्थानीय सुरक्षा स्रोत के हवाले से समाचार एजेंसी रायटर ने यह रिपोर्ट दी है।

मौके पर मौजूद अधिकारियों ने कहा कि एयरपोर्ट पर कई शव देखे गए हैं। अफसरों ने अपनी पहचान नहीं बताई क्योंकि वे मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे। सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में एयरपोर्ट की इमारत के पास मलबा और टूटे कांच दिखाई दे रहे हैं।

यमन पिछले काफी समय से गृहयुद्ध से जूझ रहा है। एक समझौते के तहत यहां के प्रधानमंत्री मीन अब्दुल मलिक सईद के साथ सरकार के कई मंत्री अदन लौटे थे। यह समझौता पिछले हफ्ते विरोधी गुट के अलगाववादियों के साथ किया गया था। मलिक की सरकार का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता हासिल हो गई है। वह कई साल से चल रहे गृहयुद्ध के दौरान ज्यादातर समय से निर्वासित रहे। यह सरकार सऊदी अरब की राजधानी रियाद से काम कर रही थी।

Load More In विदेश
Comments are closed.