1. हिन्दी समाचार
  2. मध्य प्रदेश
  3. यूपी में बजट पेश होने के साथ MP में विधानसभा सत्र हुआ शुरु, साइकिल चलाकर नेता पहुंचे सदन

यूपी में बजट पेश होने के साथ MP में विधानसभा सत्र हुआ शुरु, साइकिल चलाकर नेता पहुंचे सदन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

भोपाल: सोमवार को जहां एक तरफ यूपी का साल 2021-22 के लिए बजट पेश किया गया, तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र भी शुरु हो गया है। सत्र शुरु होते ही प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू की। जिसमें गिरीश गौतम को विधानसभा के लिए निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया।

गिरीश गौतम की बात करें तो वो रीवा के देवतालाब से 4 बार के विधायक ने गए हैं। गिरीश एमपी विधानसभा के 18वें अध्यक्ष होंगे। गिरीश गौतम 1977 से लगातार किसानों एवं मजदूरों के लिए काम करते आ रहे हैं। गौतम साल 2003 में रीवा की मनगवां विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने थे। इसके बाद उनकी सीट बदली गई और 2008, 2013 और 2018 में देवतालाब से ही विधायक बने।

बजट सत्र से पहले विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। आपको बता दें कि सरकार को विपक्ष के नेता पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर घेरने के लिए विधानसभा साइकिल चलाकर पहुंचे। इस समय लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी दर्ज हो रही है। जिसका विरोध करते हुए विपक्ष के नेता साइकिल चलाते हुए दिखे। सत्र शुरु होने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ से भी मुलाकात की है।

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...