Home ताजा खबर नए साल पर आर्मी चीफ नरवाणे ने कहा, सरहदें सुरक्षित रहेंगी तभी देश तरक्की करेगा

नए साल पर आर्मी चीफ नरवाणे ने कहा, सरहदें सुरक्षित रहेंगी तभी देश तरक्की करेगा

1 second read
0
38

देश को नए आर्मी चीफ मिल गए हैं बिते दिनों मंगलवार को मनोज मुकुंद नरवणे ने नए आर्मी चीफ का पद संभालते ही पड़ोसी देश पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि, यदि वह आतंकवाद को नहीं रोकता है तो हमारे पास एहतियातन आंतकी अड्डों पर हमला करने का अधिकार है। आज नए साल के मौके पर नरवाणे वार मेमोरियल पहुंचे, जहां पर उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी।

सरहदें सुरक्षित रहेंगी तभी देश तरक्की करेगा

इस दौरान उन्होंने कहा कि, सरहदें सुरक्षित रहेंगी तभी देश तरक्की करेगा। सेना के जवान देश को सुरक्षित रखेंगे। हम देश की सुरक्षा पर आंच नहीं आने देंगे। देश की रक्षा के लिए हमारी तीनों सेनाएं पूरी तरह से तैयार हैं। हम मानवाधिकारों के सम्मान पर विशेष ध्यान देंगे। सुरक्षा जागरुकता पर भी हमारा जोर होगा।

इसके आगे उन्होंने कहा कि, हम लगातार सभी तरह के खतरों की निगरानी कर रहे हैं और इसका मुकाबला करने की योजना तैयार कर रहे हैं। हमारी प्राथमिक हर वक्त सैन्य ऑपरेशन के लिए तैयार रहने की होगी। हम लगातार अपनी क्षमताओं को बढ़ाएंगे औऱ उत्तर पूर्वोत्तर क्षेत्र में व्यापक स्तर पर काम करेंगे।

पाकिस्तान को नरवणे की चेतावनी

मंगलवार को कार्यभार संभलने के बाद अपने पहले इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान के उकसावे या उसके द्वारा प्रायोजित आतंकवाद के किसी भी कृ्त्य का जवाब देने के लिए हमारे पास सारे विकल्प हैं। पाक आतंकवाद के जरिए अधिक समय तक छद्म युद्द नहीं चला सकता है।

Share Now
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.