1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी का एलान, सूबे के 90 हजार युवाओं को जल्द मिलेगी नौकरी, गोरखपुर में लगा जनता दरबार

CM योगी का एलान, सूबे के 90 हजार युवाओं को जल्द मिलेगी नौकरी, गोरखपुर में लगा जनता दरबार

सीएम ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के चेहरे पर भी खुशी ला दी है। सीएम योगी ने एलान किया कि  प्रदेश के 90 हजार नौजवानों को बहुत जल्द नौकरी मिलने वाली है। सीएम योगी ने कहा कि इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सरकार की नई नीति के तहत प्रदेश के सभी 75 जिलों में PPP माडल पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कुशीनगर को 930 करोड़ रुपये की बड़ी सौगात दी है। अब सीएम ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के चेहरे पर भी खुशी ला दी है। सीएम योगी ने एलान किया कि  प्रदेश के 90 हजार नौजवानों को बहुत जल्द नौकरी मिलने वाली है।

आपको बता दें कि इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सरकार की नई नीति के तहत प्रदेश के सभी 75 जिलों में PPP माडल पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश की जो जेलें अपराधियों का गढ़ और मस्ती का अड्डा हुआ करती थीं वह अब सुधार गृह बन गई हैं। एक समय था सत्ता माफिया का शागिर्द बनकर उसके पीछे चलती थी, आज उन माफिया पर सरकार का बुलडोजर चल रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि अब तक हम लाखों युवाओं नौकरी दे चुके हैं, 90 हजार नौकरियां फिर आ रही है। योग्यता के आधार पर सभी को नियुक्ति पत्र मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे नौजवानों के लिए हर जिलों में अभ्युदय कोचिंग शुरू की जाएगी।

आपको बता दें कि गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी ने सर्किट हाउस के पास बने महंत दिग्विजयनाथ पार्क का निरीक्षण किया, इसके बाद सभी कार्यों पर मुहर लगा दी। सीएम ने महंत दिग्विजय नाथ की प्रतिमा का अवलोकन कर इस पर भी अपनी सहमति प्रदान की। उन्होंने यहां पत्थर लगाने को कहा, जिसपर महंत दिग्विजयनाथ की जीवनी लिखी होगी।

मूर्ति का अनावरण 23 सितंबर को सीएम योगी की मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान करेंगे। निरीक्षण के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे। निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए।

गोरखनाथ मंदिर परिसर में सीएम योगी ने जनता दरबार लगाया। वहां आये सभी फरियादियों की समस्याएं सुनी, इसके साथ ही सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल6 कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...