1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Amrawara By-Election: अमरावाड़ा उपचुनाव के लिए छिंदवाड़ा में कांग्रेस की रणनीति, जीतू पटवारी ने किया प्रचार

Amrawara By-Election: अमरावाड़ा उपचुनाव के लिए छिंदवाड़ा में कांग्रेस की रणनीति, जीतू पटवारी ने किया प्रचार

आगामी अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने व्यापक रणनीति तैयार की है। जीतू पटवारी ने तीन दिनों तक जोरदार प्रचार किया और अब कमल नाथ भी तीन दिवसीय अभियान के साथ प्रयास जारी रखने की तैयारी में हैं।

By Rekha 
Updated Date

आगामी अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने व्यापक रणनीति तैयार की है। जीतू पटवारी ने तीन दिनों तक जोरदार प्रचार किया और अब कमल नाथ भी तीन दिवसीय अभियान के साथ प्रयास जारी रखने की तैयारी में हैं।

अमरावाड़ा उपचुनाव के लिए छिंदवाड़ा में कांग्रेस की कोशिशें
छिंदवाड़ा में कांग्रेस अमरावाड़ा उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के नेतृत्व में तीसरे दिन पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर अभियान और जनसंपर्क रणनीतियों पर चर्चा की गई. पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ अमरवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में 2 से 4 जुलाई तक प्रचार करेंगे. तीन दिन तक मंडल, सेक्टर और बूथ स्तर पर बैठकों के बाद शुक्रवार को पटवारी अमरवाड़ा से लौटे।

जीतू पटवारी का गाँव दौरा और प्रचार
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने तीन दिन तक छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा किया, बैठकें कीं और समर्थन जुटाया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से चुनाव में भाजपा को हराने के लिए अपना पूरा प्रयास करने का आग्रह किया। पटवारी ने भाजपा उम्मीदवार कमलेश शाह के बारे में जागरूकता फैलाने पर जोर दिया, जो पिछला चुनाव जीतने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने शाह की कमजोरियों को जनता के सामने उजागर करने के महत्व पर जोर दिया। दौरे के दौरान पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे और स्थानीय कांग्रेस नेता भी पटवारी के साथ थे।

कमल नाथ का प्रचार कार्यक्रम
पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का प्रचार कार्यक्रम शुक्रवार को जारी हो गया। वह 1 जुलाई को मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में भाग लेंगे। 2 जुलाई को विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के बाद, नाथ दोपहर में छिंदवाड़ा जाएंगे। 2 से 4 जुलाई तक वे आंचलकुंड, हर्रई, बटकाखापा, अमरवाड़ा और छिंदी में चुनावी सभाओं में शामिल होंगे. इसके बाद वह 5 जुलाई को विधानसभा की कार्यवाही में लौटेंगे।

विकास और भ्रष्टाचार पर पटवारी की आलोचना
मीडिया से चर्चा में पटवारी ने मौजूदा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि विकास की चर्चाओं पर अक्सर भ्रष्टाचार का साया पड़ जाता है. उन्होंने दावा किया कि नरेंद्र मोदी और भ्रष्टाचार पर्यायवाची बन गए हैं और मोदी का प्रशासन उद्योगपति मित्रों के लिए विकास और विनाश दोनों को बढ़ावा देता है। उन्होंने दिल्ली के जबलपुर हवाई अड्डे पर हुई घटना जैसे मुद्दों को भ्रष्टाचार और मोदी सरकार के बीच सहयोग का संकेत बताया।

मध्य प्रदेश सरकार की विफलताएँ
पटवारी ने मध्य प्रदेश सरकार को कर्ज, अपराध और भ्रष्टाचार वाली सरकार करार दिया। उन्होंने लाडली ब्राह्मण योजना के लिए सरकार की वित्तीय जरूरतों पर प्रकाश डाला, जिसके लिए 90,900 करोड़ रुपये की आवश्यकता है, और सुझाव दिया कि सरकार को या तो ऋण लेना होगा या राष्ट्रीय संपत्ति बेचनी होगी। उन्होंने बताया कि सरकार लाडली बहना योजना के वित्तपोषण के लिए पहले से ही 88 करोड़ रुपये उधार ले रही है।

छिंदवाड़ा में कमलनाथ का प्रभाव
पटवारी ने क्षेत्र में अपने विकासात्मक प्रयासों का हवाला देते हुए कहा कि कमल नाथ का प्रभाव अमरावाड़ा से आगे पूरे छिंदवाड़ा क्षेत्र तक फैला हुआ है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अमरवाड़ा सीट परंपरागत रूप से कांग्रेस की है और उन्होंने भाजपा पर साजिशन उनके विधायक को शामिल करने का आरोप लगाया. उन्होंने स्थानीय आदिवासियों की ईमानदारी की सराहना की और कांग्रेस की जीत का भरोसा जताया.

विश्वासघात और घोटालों के आरोप
धनौरा बाजार में एक आमसभा को संबोधित करते हुए पटवारी ने राज्य सरकार पर किसानों, महिलाओं और युवाओं को धोखा देने का आरोप लगाया. उन्होंने नर्सिंग घोटाला, व्यापमं घोटाला और हालिया पेपर लीक घोटाले सहित विभिन्न घोटालों में सरकार की संलिप्तता की निंदा की। उन्होंने जनता से किए गए वादों की उपेक्षा करते हुए उच्च मुद्रास्फीति दर और हवाई जहाज और कारों पर विलासिता खर्च के लिए भी सरकार की आलोचना की। पटवारी ने गेहूं और धान के लिए समर्थन मूल्य और महिलाओं के लिए वित्तीय सहायता के अधूरे वादों पर प्रकाश डाला, जो भाजपा को जवाबदेह ठहराने के लिए जनता की तत्परता का संकेत देता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...