1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तीन दिवसीय श्रीनगर दौरे पर पहुंचे अमित शाह ने नवगांव में शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी को दी सरकारी नौकरी, परिवार से मिले

तीन दिवसीय श्रीनगर दौरे पर पहुंचे अमित शाह ने नवगांव में शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी को दी सरकारी नौकरी, परिवार से मिले

Amit Shah, who arrived on a three-day visit to Srinagar, gave a government job to the wife of a martyr inspector in Navgaon; तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी 23 अक्टूबर को सीधे नवगांव पहुंचे। वहां उन्होंने नवगांव में शहीद इस्पेक्टर परवेज अहमद धर के परिवार से मुलाकात की।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी 23 अक्टूबर को सीधे नवगांव पहुंचे। वहां उन्होंने नवगांव में शहीद इस्पेक्टर परवेज अहमद धर के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने शहीद इन्स्पेक्टर परवेज़ अहमद की पत्नी फ़ातिमा को जम्मू-कश्मीर प्रशासन में सरकारी नौकरी दी। आपको बता दें कि शाह ने नियुक्ति का पत्र भी इन्स्पेक्टर की पत्नी फ़ातिमा को सौंपा है।

कश्मीर के लोगों में विश्वास पैदा करना चाहते हैं शाह

दरअसल गृहमंत्री शाह इस दौरे के दौरान कश्मीर के लोगों में एक विश्वास पैदा करना चाहते हैं। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद गृहमंत्री शाह की केंद्र शासित प्रदेश की यह पहली यात्रा है। इस दौरान वे घाटी में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने शाह का स्वागत किया, जहां जम्मू कश्मीर प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

 

सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे अमित शाह

आपको बता दें कि गृह मंत्री दिन में बाद में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और श्रीनगर-शारजाह की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उनके यहां एक युवा क्लब के सदस्यों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है। पांच अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और जम्मू कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद शाह की यह पहली कश्मीर यात्रा है। बता दें कि शाह के घाटी दौरे से पहले पूरे कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

शहर में सुरक्षा व्यवस्था की गई कड़ी

अधिकारियों ने बताया कि घाटी में सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि विशेष रूप से यहां शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हाल में आम नागरिकों की हत्याओं के मद्देनजर अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की 50 कंपनियों को घाटी में शामिल किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के कई इलाकों के साथ कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में केंद्रीय अर्धसैनिक बल (सीआरपीएफ) के बंकर बनाए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...