1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. अमित शाह- मैंने किसानों के आंदोलन को कभी राजनीति से प्रेरित नहीं बताया, न अब कह रहा हूं

अमित शाह- मैंने किसानों के आंदोलन को कभी राजनीति से प्रेरित नहीं बताया, न अब कह रहा हूं

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उन्होंने किसान आंदोलन को कभी भी राजनीति से प्रेरित नहीं बताया। हैदराबाद निकाय चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार करने पहुंचे अमित शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह बात कही।

गृह मंत्री ने कहा, “सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील है। मैंने कभी नहीं कहा कि किसानों का आंदोलन राजनीति से प्रेरित है। न ही मैं अब ऐसा कह रहा हूं। हमारी सरकार किसानों की सबसे बड़ी हितैषी है।”

आप को बता दें कि किसान दिल्ली के पास सिंघु बॉर्डर पर जमे हुए हैं। उन्होंने गृह मंत्री के उस आग्रह को भी ठुकरा दिया जिसमें उन्हें दिल्ली के निरंकारी मैदान में आंदोलन करने को कहा गया था। किसानों ने कहा कि हम रामलीला मैदान या जंतर मंतर पर प्रदर्शन करना चाहते हैं।

अमित शाह ने भरोसा जताया कि बीजेपी उम्मीदवार शहर का महापौर बनेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि हैदराबाद बीते कई साल से बुनियादी सुविधाओं के लिये संघर्ष कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘हाल ही में हुई बारिश में हैदराबाद के बाढ़ में डूबने और जिस प्रकार एक पार्टी के आशीर्वाद पर अतिक्रमण फल-फूल रहा है। उससे यहां के लोग टीआरएस और औवेसी के गठजोड़ से नाराज और आक्रोशित हैं।

अमित शाह ने कहा, ‘हैदराबाद के लोगों को भाजपा को एक मौका देना चाहिये। हम हैदराबाद को निजाम संस्कृति से मुक्त करना चाहते हैं। देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। जहां भी बीजेपी जीती है वहां कभी सांप्रदायिक दंगे नहीं हुए।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...