1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. गुजरात पहुंचे अमित शाह, ‘सीमांत क्षेत्र विकासोत्सव 2020’ का किया उद्घाटन

गुजरात पहुंचे अमित शाह, ‘सीमांत क्षेत्र विकासोत्सव 2020’ का किया उद्घाटन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देश के गृहमंत्री अमित शाह गुजरात के भुज पहुंचे हैं। यहां पर उन्होंने ‘सीमांत क्षेत्र विकासोत्सव 2020’ का उद्घाटन किया। केंद्रीय गृहमंत्री अ​मित शाह ने कहा, 2001 में भुज में जब भूकंप आया था तब मैं यहां आया था।

उस वक्त ये जगह पूरी तरह से जर्जर हो गई थी। भूंकप ने यहां की जमीन को हिलाकर रख दिया था लेकिन अब मॉल और इमारतों ने यहां की तस्वीर ही बदल दी है। ये विकास भुज के लोगों के लिए सबूत है कि काम हो रहा है।

अमित शाह ने कहा, भूकंप के बाद कच्छ और भुज अगर आज फिर से खड़ा हो गया है तो इसका पूरा श्रेय मोदी जी की दूरदर्शिता और भुज के लोगों के संघर्ष करने के जज्बे और परिश्रम को जाता है।

गृहमंत्री ने कहा, इस ‘विकासोत्सव’ का उद्देश्य हमारे सीमावर्ती गांवों के निवासियों को सुविधाएं प्रदान करना है जो अन्य गांवों में उपलब्ध हैं। हमारे रक्षा बलों के साथ सुरक्षा बनाए रखने में सीमावर्ती नागरिक भी बेहद अहम हैं।

शाह ने कहा कि कुछ नेता हर चीज को वक्र दृष्टि से देखते हैं। कुछ भी अच्छा हो कोई कमी जरूत निकालनी है। उन्हें लगता है कि सौ बार झूठ बोलेंगे तो लोगों को झूठ सच लगने लगेगा लेकिन लोग जानते हैं कि ये वक्र दृष्टि वाले झूठ बोल रहे हैं।

शाह ने इस मौके पर कहा, दिवाली है, उत्सव है इसे मनाएं लेकिन साथ में सावधानी जरूर बरतें। उन्होंने कहा अगर सावधानी नहीं बरती गई तो अबतक कोरोना के खिलाफ लड़ी गई जंग विफल हो जाएगी।

अमित शाह ने कहा कि भारत की सीमा पर कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता। हमारी मर्यादा को कोई तोड़ नहीं सकता। सेना के जवानों को पीएम पर भरोसा है। वह जानते हैं नरेंद्र मोदी उनके साथ हैं।

शाह ने कहा प्रधानमंत्री मोदी हमेशा से कहते रहे हैं कि सीमा पर बसे गांवो में हर योजना लागू होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती इलाकों से पलायन नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक समय था जब हमारे देश, हमारे जवानों पर हमला होता था तब कोई कार्रवाई नहीं होती थी केवल बयान जारी किए जाते थे लेकिन आज के समय में बीसएफ के जवान आंख में आंख डालकर दुश्मनों को जवाब देने लगे हैं।

गृहमंत्री ने कहा कि राम मंदिर, धारा 370 और भारत की सीमा को लेकर वक्र दृष्टि वालों ने ऐसी बातें बनाईं, बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, मणिपुर, लेह लद्दाख में हुए व्रक दृष्टि पार्टी का सूफड़ा साफ कर दिया। पूरी दुनिया को संदेश दिया है कि देश की 130 करोड़ जनता मोदी के साथ चट्टान की तरह खड़ी है। जनादेश इस बात को साबित करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...