1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. अंबानी परिवार ने अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट को दिया 2.51 करोड़ रुपये का दान

अंबानी परिवार ने अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट को दिया 2.51 करोड़ रुपये का दान

अयोध्या में राम मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के शुभ अवसर पर, मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता के नेतृत्व में अंबानी परिवार ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

By Rekha 
Updated Date

अयोध्या में राम मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के शुभ अवसर पर, मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता के नेतृत्व में अंबानी परिवार ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

अंबानी परिवार ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट को 2.51 करोड़ का दान दिया


अंबानी परिवार ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट को 2.51 करोड़ का दान दिया। राम मंदिर कार्यक्रम में अंबानी परिवार की उपस्थिति के दौरान इस भाव की घोषणा की गई, जिसमें मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, बेटे आकाश और अनंत, बहू श्लोका मेहता, जल्द ही होने वाली बहू राधिका मर्चेंट शामिल थे। , बेटी ईशा और दामाद आनंद पीरामल, पीरामल ग्रुप के कार्यकारी निदेशक।

अंबानी परिवार ने अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया


अंबानी परिवार ने अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया। एक बयान में, अंबानी परिवार ने कहा, “मुकेश अंबानी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के पवित्र प्रयास के गहरे सांस्कृतिक महत्व को पहचानते हुए, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया है।”

आमंत्रित व्यापारिक हस्तियों में एक प्रमुख व्यक्ति मुकेश अंबानी ने इस कार्यक्रम के बारे में अपनी भावनाएं साझा करते हुए कहा, “भगवान राम आज आ रहे हैं, और 22 जनवरी पूरे देश के लिए राम दिवाली होगी।”

अंबानी परिवार ने राम मंदिर ट्रस्ट को दान में दी बड़ी रकम! नीता अंबानी ने इस अवसर के सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व पर जोर देते हुए इस दिन को “ऐतिहासिक” बताया।

‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर में राम लल्ला की मूर्ति का अभिषेक किया, एक ऐतिहासिक क्षण था, जिसने मंदिर के निर्माण के लिए 500 साल पुराने संघर्ष का समापन किया। देशभर में दिवाली की याद दिलाते हुए उत्सव मनाया गया, मंदिरों, सरकारी भवनों और सार्वजनिक स्थानों पर सजावट की गई। अयोध्या में आतिशबाजी और लाइट शो देखा गया, जबकि भगवान राम के स्वागत के लिए देश भर के घाटों को रोशन किया गया। धार्मिक जुलूसों और सामुदायिक लंगरों ने उत्सव की भावना को बढ़ा दिया, जिससे राम मंदिर के उद्घाटन पर यह पूरे देश के लिए एक खुशी का दिन बन गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...