1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. अरविंद केजरीवाल के साथ सभी छह मंत्रियों ने संभाला पदभार

अरविंद केजरीवाल के साथ सभी छह मंत्रियों ने संभाला पदभार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्ली विधानसभा चुनाव में करारी जीत के बाद अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से दिल्ली के सीएम बन गए हैं। रविवार को रामलीला मैदान में शपथग्रहण करने के बाद केजरीवाल ने सोमवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण किया। नई सरकार के सभी छह मंत्रियों ने भी आज सुबह पदभार संभाला।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि, फिलहाल विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है। आज शाम तक सभी मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, नई सरकार अगले पांस साल तक काम करने को लेकर प्रतिबद्ध है। सबसे पहले बजट की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और उसी के आधार पर काम शुरू होंगे।

बताते चले कि रविवार को अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। यहां पर उनके साथ मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, इमरान हुसैन, सत्येंद्र जैन, राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत ने भी मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली थी।

गौरतलब हो कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जोरदार जीत हासिल की थी, आप के सामने बीजेपी और कांग्रेस मैदान में थी, कांग्रेस के खाते में एक भी सीट नहीं आई तो वहीं, बीजेपी मांत्र 8 सीटों पर कब्जा जमा सकी। आप ने दिल्ली की 70 सीटों में से 62 सीटों पर अपना कब्जा जमाया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...