1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात को लेकर कक्षा आठ तक के सभी स्कूल 20 मई तक बंद, शिक्षक करेंगे काम लेकिन…

UP: कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात को लेकर कक्षा आठ तक के सभी स्कूल 20 मई तक बंद, शिक्षक करेंगे काम लेकिन…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी से हालात बद से बदतर होता जा रहा है, जिसे लेकर सरकार के उन सभी दावों के पोल खुल रहे है, जिसे लेकर उन्होंने कहा था कि यूपी में किसी तरह की ऑक्सीजन या दवाईयों की कमी नहीं है। लेकिन जिस प्रकार हर दिन ऑक्सीजन की कमी और दवाईयों की कमी की समस्या और इन समस्या से होने वाले मौतों की खबरें आती है। वो काफी कुछ सवाल खड़ा करता है।

आपको बता दें कि इस महामारी के बीच ही यूपी में पंचायत चुनाव हो रहे है, जिसे लेकर योगी सरकार और चुनाव आयोग की काफी आलोचना हो रही थी, लेकिन इलाहाबाद हाइकोर्ट के आदेश के कारण योगी सरकार को भी इस संकट में पंचायत चुनाव कराना पड़ा। बता दें कि इसी संकट के बीच योगी सरकार लगातार एहतियातन कई कदम उठा रहे है। एक तरफ जहां उन्होंने इस बढ़ती महामारी को लेकर राज्य में दो दिनों के लॉकडाउन का दायरा बढ़ाकर तीन दिनों का कर दिया है।

वहीं उन्होंने कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को सत्र के अंत यानी 20 मई तक बंद करने का आदेश दिया है। हालांकि इस दौरान शिक्षकों को घर से काम करने की इजाजत होगी।

राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने गुरुवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि, “कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने की अनुमति होगी।” आपको बता दें कि इससे पहले कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय /सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त व अन्य बोर्डो के विद्यालय को 30 अप्रैल तक शैक्षिक कार्य बंद किए जाने का आदेश जारी किया गया था।

यूपी में बढ़ा लॉकडाउन का दायरा

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन का दायरा बढ़ा दिया है। जिससे अब शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। शनिवार, रविवार को पहले ही वीकेंड लॉकडाउन होता था, जो अब सोमवार को भी लागू रहेगा और मंगलवार सुबह तक जारी रहेगा। यानी कि अब यूपी में तीन दिन (शनिवार, रविवार, सोमवार) संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। आपको बता दें कि यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई एक समीक्षा बैठक में लिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...