Home सियासत सुप्रीम कोर्ट से AAP सांसद संजय सिंह को मिली राहत, देशद्रोह मामले में गिरफ्तारी पर लगी रोक

सुप्रीम कोर्ट से AAP सांसद संजय सिंह को मिली राहत, देशद्रोह मामले में गिरफ्तारी पर लगी रोक

29 second read
0
5

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को देशद्रोह मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को अंतरिम राहत देते हुए गिरफ्तारी पर रोक लगाने का फैसला किया है। अदालत ने संजय सिंह के खिलाफ उत्तर प्रदेश में राजद्रोह सहित विभिन्न आरोपों के तहत दर्ज एफआईआर को रद्द करने के लिए भी कहा है।

संजय सिंह ने आरोप लगाया था कि ये एफआईआर राजनीतिक प्रतिशोध की आड़ में दुर्भावनापूर्वक दर्ज की गई थीं। मालूम हो कि इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने 2 फरवरी को लखनऊ में दर्ज एफआईआर के आधार पर राज्यसभा सदस्य संजय सिंह के खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट के खिलाफ सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर उत्तर प्रदेश में जातीय वैमनस्य फैलाने का आरोप था। इसी मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने उन सभी एफआईआर पर रोक लगा दी हैं, जो इस मामले के तहत दर्ज की गई थीं। सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह से कहा कि आप जाति और धर्म के आधार पर समाज को बांट नहीं सकते।

इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को इस मामले में नोटिस भेजा गया है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने कुछ वकीलों की ओर से दायर याचिका को भी खारिज कर दिया गया है।

आपको बता दें कि पिछले साल 12 अगस्त को एक संवाददाता सम्मेलन में सिंह ने आरोप लगाया था कि उत्तर प्रदेश सरकार समाज के एक विशेष वर्ग का समर्थन कर रही है, जिसके बाद यह प्राथमिकी लखनऊ में दर्ज की गई थी।

Load More In सियासत
Comments are closed.