Home Breaking News आम आदमी पार्टी का बीजेपी पर बड़ा आरोप : भाजपा की MCD दिल्ली में जगह जगह कूड़ा जला रही है

आम आदमी पार्टी का बीजेपी पर बड़ा आरोप : भाजपा की MCD दिल्ली में जगह जगह कूड़ा जला रही है

30 second read
0
11
aam-aadmi-partys-big-charge-on-bjp-bjps-mcd-is-burning-garbage-everywhere-in-delhi

दिल्ली वैसे तो देश की राजधानी कही जाती है लेकिन सर्दियों में लोगों का दम घुटने लग जाता है और उसका सबसे बड़ा कारण है प्रदूषण, वैसे देखा जाए तो अभी सर्दियों का मौसम शुरु भी नहीं हुआ है लेकिन हवा की दशा जरुर अभी से बिगड़ने लगी है।

दरअसल दिल्ली में प्रदूषण की समस्या पराली जलाने को लेकर होती है। पंजाब हरियाणा जैसे कई राज्य जब पराली को जलाते है तो उससे दिल्ली की हवा बिगड़ जाती है और सर्दियों में वैसे ही नमी होने के कारण हवा के कण दूषित जल्दी होते है।

दिल्ली में हर बार ऐसा होता है की इस मसले पर केंद्र और दिल्ली सरकार आमने सामने होते है और इस बार भी यही हुआ है।

अब इसी मामले पर आज बीजेपी प्रेजिडेंट आदेश गुप्ता ने प्रेस वार्ता की है। उन्होंने कहा, दिल्ली के CM हर साल की तरह सिर्फ बातें व झूठा प्रचार कर रहे हैं। मैं उनसे पूंछता हूँ कि आप CM क्या सिर्फ़ प्रचार करने के लिए बने हैं? आपने आज तक दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए क्या किया ?

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री  जी को केवल अखबारों में विज्ञापन देने का शौक है। न तो वह दिल्ली को प्रदूषण से राहत देने के लिए बजट का उपयोग करते हैं और ना ही निगम को उनके हक़ का पैसा देते हैं। पराली की वजह से केवल 5% प्रदूषण होता है बाक़ी 95% की ज़िम्मेदारी केजरीवाल सरकार की है।

उन्होंने कहा, दिल्ली की जनता की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आज तीनों नगर-निगम स्प्रिंकलर, जेट स्प्रे, स्वच्छता व वृक्षारोपण के माध्यम से वायु प्रदूषण से निपटने का काम रही हैं। मैं दिल्ली के सीएम से अपील करता हूँ कि वे तीनों नगर-निगमों को उनके हक़ का पैसा जल्द से जल्द दें। 

बीजेपी के द्वारा लगाए गए इन आरोपों के बाद आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा ने भी प्रेस वार्ता की और उन्होंने बीजेपी के ऊपर ही गंभीर आरोप लगा दिए। उन्होंने कहा, भाजपा की MCD दिल्ली में जगह जगह कूड़ा जला कर लोगों के फेफड़ों में जहर भरने का काम कर रही है।
आम आदमी पार्टी की और बीजेपी पर और भी गंभीर आरोप लगाए गए है, दरअसल मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट किया, बाबा विद्या पति मार्ग, किराड़ी के बड़े क्षेत्र में कूड़े के ढेर में घंटो से आग लगने की घटना का मामला सामने आने पर स्थल का औचक निरीक्षण। सुबह से इस जलते कूड़े की घटना पर कोई संज्ञान नहीं लेने के कारण DPCC को North MDC पर ₹1 करड़ जुर्माना लगाने का निर्देश दिया।
Load More In Breaking News
Comments are closed.