Home Breaking News स्कूल खुलने के बाद भारी तादाद में पहुंचे छात्र, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

स्कूल खुलने के बाद भारी तादाद में पहुंचे छात्र, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

0 second read
0
9

रिपोर्ट: मोहम्मद आबिद

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश में कक्षा 6 से 8 तक के सभी स्कूल आज से खुल गए हैं। कोरोना संक्रमण के कारण लंबे समय से बंद रहे स्कूल आज पहली बार खुले हैं। एक मार्च से कक्षा 1 से लेकर पांचवी तक के सभी प्राइमी स्कूल भी खोले जाएंगे। बीते काफी समय से कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है। इसीलिए सरकार ने स्कूलों को खोलने का फैसला किया है। इसी क्रम में आज से बाराबंकी जिले में भी कक्षा 6 से 8 तक के सभी स्कूल खुले और बच्चे पढ़ाई के लिए पहुंचे। स्कूल प्रशासन भी कोरोना महामारी को लेकर सरकार की सभी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने में लगा हुआ है।

बाराबंकी जिले में आज लंबे समय बाद कक्षा 6 से 8 तक के सभी स्कूल खोले गए। इसी क्रम में जिले के बड़ेल कंपोजिट विद्यालय में भी आज छात्र-छात्राएं लंबे समय बाद पहुंचे। सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन के मुताबिक आज पहले दिन यहां सभी क्लास में छात्रों की कुल क्षमता 50 फीसदी ही रही। बाकी 50 फीसदी बच्चे दूसरे दिन यानी कल स्कूल आएंगे।

लगभग एक साल के बाद स्कूल पहुंचे बच्चों के चेहरों पर खुशी साफ देखी गई। उनका कहना था कि वह काफी खुश हैं कि उनके स्कूल दोबारा खुल गए हैं। अब वह जमकर पढ़ाई करेंगे।

स्कूल में मौजूद स्टाफ का कहना था कि अभी तक वह लोग ऑनलाइन ही बच्चों को पढ़ा रहे थे, लेकिन कई बच्चे इस दौरान नहीं पढ़ पाते थे। क्योंकि कई लोगों के घरों में स्मार्टफोन नहीं हैं, या कई लोग रीचार्ज नही करवा पाए। इस वजह से कई परेशानियां उनके सामने आ रही थीं।

लेकिन अब स्कूल खुल गए हैं तो बच्चों की सही से पढ़ाई शुरू कराई जाएगी। टीचरों का कहना है कि गाइडलाइन के मुताबिक एक दिन में 50 फीसदी बच्चों को उनके अभिभावकों की लिखित परमिशन से ही विद्यालय में बुलाया जा रहा है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.