Home देश 82 साल के चौकिदार को मिला पहला प्यार , 50 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से मिलने आ रही प्रेमिका

82 साल के चौकिदार को मिला पहला प्यार , 50 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से मिलने आ रही प्रेमिका

1 second read
1
22

रिपोर्ट – माया सिंह

जैसलमेर :  अक्सर आपने लोगों को  यह कहते हुये जरूर सुना होगा कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती , बच्चे हो या 100 साल के बुढ़े किसी को भी प्यार हो सकता है  । इस कहावत को जैसलमेर निवासी एक बुजुर्ग ने सच साबित कर दिया है । सुनकर शायद आपको विश्वास नहीं होगा  लेकिन यह सच है  ,  एक 82 साल के बुजुर्ग को 50 साल बाद अपना प्यार मिल रहा है । सबसे ख़ास बाद यह है कि उनकी प्रेमिका उनसे मिलने के लिये सात समुन्द्र पार करके आ रही हैं ।

दरअसल, यह फिल्मी और बेहद ही दिलचस्प लव स्टोरी जैसलमेर के वीरान गांव कुलधारा में रहने वाले एक चौकिदार की है । उन्होनें बताया की यह कहानी करीब 50 साल पुरानी है । प्रेम की शुरुवात तब हुई जब ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली मरीना जैसलमेर घूमने आई थी । जैसलमेर शहर के सौंदर्यता मरीना के दिल को छू पाया या नहीं इसका तो नहीं पता लेकिन यह चौकिदार उनके दिल में एक ख़ास जगह जरूर बना लिया था । चौकिदार के लिये उनके मन में प्यार इतना बढ़ गया था कि अपने देश जाते समय मरीना उन्हें “ आई लव यू “ बोल गईं।

82 वर्षीय यह बुजुर्ग बताते हैं कि यह पहली नजर का प्यार था । पूरे 5 दिन तक हम एक-दूसरे से नजर नहीं हटा पाये थे । इतना ही नहीं उन्होंनें आगे कहा कि मरीना द्वारा बोला गया आई लव यू आज भी मेरे कानो में गूंजता है । इसके बाद बुजुर्ग ने आगे की कहानी बतायी कि मरीना के जाने के बाद किसी तरह पैसों का इंतजाम करके मैं मेलबोर्न पहुंच गया लेकिन वहां ज्यादा लंबे समय तक रूकना मेरे लिये आसान नहीं थी । इसलिए 3 महीने बाद मैं वापस आ गया और हमदोनों खुशी से जुदा हो गये , हालांकि मरीना चाहती थी कि मैं हमेशा के लिये वहीं रूक जाऊं ।

अब बुजुर्ग इस बात को लेकर काफी खुश हैं कि 50 साल बाद फिर से दोनों मिलने वाले हैं । उन्होने बताया कि मैनें तो शादी कर ली लेकिन मरीना मेरे इंतजार में अपनी उम्र गुजार दी और इतने लंबे समय बाद मुझे ढूंढ निकाला । आगे कहा कि 1 महीना पहले ही मुझे मरीना की चिट्ठी मिली , जिससे मुझे पता चला कि मरीना जीवन के इस अंतिम दौर में मिलना चाहती है । वह कहते हैं कि मेरा वर्षों पुराना प्यार मिल गया है , आधुनिक आशिकों की तरह 1 महिने से रोजानो फोन पर हमारी बात होती है और मरीना जल्द ही मुझसे मिलने भारत आने वाली है ।

 

Load More In देश
Comments are closed.