Home Madhya Pradesh बलरामपुर में 50 घर जल कर राख, तस्वीरें देखकर दहल जाएंगे…

बलरामपुर में 50 घर जल कर राख, तस्वीरें देखकर दहल जाएंगे…

1 second read
0
39

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी 

छत्तीसगढ़ : बलरामपुर जनपद से आग लगने की खबर आ रही है । बलरामपुर के थाना हर्रैय्या क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामपंचायत सोनपुर के मजरा भुलभुलिया गांव में कल शाम अज्ञात कारणों से आग लग गयी । जिसमें लगभग 50 घर जलकर राख हो गए । हालांकि, फिलहाल आग से हताहत की खबर नहीं आयी है ।

गांव में आग इतनी तेज थी की देखते ही देखते आसपास के कई घरों को चपेट में ले लिया । जिससे लगभग 50 घरों की गृहस्ती, राशन व पूरा सामान जल कर खाख हो गया । अग्निशमन विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया ।
बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा लोगों के खाने औऱ रहने की व्यवस्था की जा रही है। जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक एस डी एम ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू करा दिया है ।

वहीं, अपर जिला अधिकारी अरुण कुमार शुक्ला ने घटना को लेकर जानकारी दी । उन्होंने बताया कि ‘कल गांव में यह अग्निकांड हुआ । जिससे लगभग 50 घऱ प्रभावित हुए हैं, उनके घर पूरी तरह से जल गए है ।’ आपको बताते चलें कि फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है ।

जिला अधिकारी ने बताया कि ‘पीड़ित परिवारों के राशन भोजन की व्यवस्था की गई है । एनजीओ भी सक्रिय रूप से काम कर रहे है । लोगों के पास खाना बनाने के साधन ना होने के चलते उन्हें पका-पकाया भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है । साथ ही लोगों को दैनिक जीवन से जुड़े सामान आटा, चावल, आलू, चना आदि दिया जा रहा है ।’ उन्होंने आगे बताया कि घरों के नुकसान का आकलन कर पीड़ितों के खाते में गृह अनुदान की सहायता राशि ट्रांसफर की जाएगी।

Load More In Madhya Pradesh
Comments are closed.