1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बेड्स बढ़ाने के बजाये दिल्ली के दो बड़ों अस्पतालों में 1100 बेड्स की कटौती, वजह जानकर आपको भी रोना आयेगा

बेड्स बढ़ाने के बजाये दिल्ली के दो बड़ों अस्पतालों में 1100 बेड्स की कटौती, वजह जानकर आपको भी रोना आयेगा

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार बढ़ रहे है, इसके बावजूद जहां दिल्ली के अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़नी चाहिए। वहीं दिल्ली के दो बड़े अस्पतालों ने 1100 बेडों की कटौती कर दी है। जिसे जानकर हर कोई हैरान है, की जहां पूरी दिल्ली कोरोना के चपेट में है उस समय में इन दोनों अस्पतालों ने ऐसा कदम क्यों उठाया।

खबरों की मानें तो इन दोनों दिल्ली लगातार ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रही है, जिस कारण अभी तक मरीजों की जान चली गई। इसी समस्या को लेकर इन दोनों अस्पतालों ने अपने बेडों की संख्या कम कर दीष क्योंकि इनके पार मरीजों को देने के लिए ऑक्सीजन ही नहीं हैं।

दिल्ली सरकार के जिन दो अस्पतालों ने बेड्स की संख्या कम की है, उनकी गिनती बड़े अस्पतालों में होती है। जिनमें एक राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है और दूसरा जीटीबी अस्पताल है। आपको बता दें कि पहले राजीव गांधी अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 650 बेड्स थे, लेकिन अब 350 बेड्स पर ही मरीजों का इलाज हो रहा है। 300 बेड्स कम कर दिए हैं।

वहीं, जीटीबी अस्पताल ने तो 800 बेड्स कम कर दिए हैं। यहां पहले 1500 बेड्स पर कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा था, लेकिन अब यहां बेड्स की संख्या घटकर 700 हो गई है। बता दें कि बेड्स की घटी हुई संख्या दिल्ली कोरोना ऐप पर भी दिखाई देने लगी है।

दिल्ली कोरोना ऐप के मुताबिक, यहां कोरोना मरीजों के लिए 19,811 बेड्स हैं, जिनमें से 18,132 बेड्स पर मरीजों का इलाज हो रहा है और सिर्फ 1,679 बेड्स ही खाली हैं। इनके अलावा 4,607 आईसीयू बेड्स में से 4,585 पर मरीजों का इलाज चल रहा है। दिल्ली में अभी सिर्फ 22 आईसीयू बेड्स ही खाली हैं।

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना रोज रिकॉर्ड तोड़ रहा है। बीते 24 घंटे में यहां कोरोना के 24,331 नए मामले सामने आए। वहीं 348 मौतें हुईं। मौतों का ये आंकड़ा अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। दिल्ली में फिलहाल 92,029 मरीजों का इलाज चल रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...