1. हिन्दी समाचार
  2. पंजाब
  3. Punjab Election 2022: राहुल गांधी ने की घोषणा, कांग्रेस के सीएम होंगे चरणजीत सिंह चन्नी, पढ़ें पूरी खबर….

Punjab Election 2022: राहुल गांधी ने की घोषणा, कांग्रेस के सीएम होंगे चरणजीत सिंह चन्नी, पढ़ें पूरी खबर….

पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस में मुख्यमंत्री के चहरे को लेकर बहुत अटकले चल रही थी। जिस पर आज विराम लग गया है। रविवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने ऐलान कर दिया, कि पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह ही कांग्रेस का मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: मोहम्मद शाद

पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस में मुख्यमंत्री के चहरे को लेकर बहुत अटकले चल रही थी। जिस पर आज विराम लग गया है। रविवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने ऐलान कर दिया, कि पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह ही कांग्रेस का मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। राहुल गांधी जी ने चन्नी से बात कि और उनसे पुछा कि आप के पापा क्या करते है। चन्नी जी ने जवाब दिया, कि गरीब घर के बेटे है। और गरीबी को अच्छी तरह समझते है। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री थे। और आपने नोट किया होगा कि आपको इनमें अहंकार दिखा थोड़ा भी नहीं कि मुख्यमंत्री है। और जनता के बीच जाते है। और उनके विचारो को सुनते और मदद करते है। चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के (CM) बनने नहीं आए वो पंजाब के लोगो कि सेवा करने आए है।

राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब का मुख्यमंत्री के चेहरे का निर्णय पंजाब का ही निर्णय होगा। पंजाब के लोगों ने हमें बताया कि हमे ऐसे व्यक्ति कि जरूरत है। जो गरीबो को समझ सके और उनकी बातों को सुन सके और उनकी मदद कर सकता है।

2017 में पंजाब में विधानसभा चुनाव होने से पहले बीजेपी को छोडकर नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो गए थे। पिछले साल सिद्धू ने बड़ी संख्या में बागी विधायकों को अपने पक्ष में करते हुए अमरिंदर सिंह को मुख्यंमंत्री पद छोड़ने पर मजबूर कर दिया था।

नवजात सिंह सिद्धू और पंजाब का सीएम चरणजीत सिंह चन्नी में तकरार चल रहा था। जिस पर राहुल गांधी ने विराम लगा दिया है। पंजाब में कांग्रेस कि सरकार बनी तो दोबारा से फिर पंजाब का (CM) चरणजीत सिंह चन्नी ही होगें। कांग्रेस का यह फैसला उस दिन आया है। जब देश ने अपनी प्रतिष्ठित कलाकार लता मंगेशकर को खो दिया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...