1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी 25 फरवरी को फिरोजपुर में PGI सैटेलाइट सेंटर का करेंगे उद्घाटन: सुखबीर सिंह बादल ने करी घोषणा

पीएम मोदी 25 फरवरी को फिरोजपुर में PGI सैटेलाइट सेंटर का करेंगे उद्घाटन: सुखबीर सिंह बादल ने करी घोषणा

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को फिरोजपुर में ₹500 करोड़ के 100 बिस्तरों वाले पीजीआईएमईआर केंद्र का उद्घाटन करने के लिए तैयार है।

By Rekha 
Updated Date

एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को फिरोजपुर में ₹500 करोड़ के 100 बिस्तरों वाले पीजीआईएमईआर केंद्र का उद्घाटन करने के लिए तैयार है। सीमावर्ती क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए यूपीए सरकार द्वारा 2013 में कल्पना की गई यह अत्याधुनिक सुविधा गेम-चेंजर साबित होने का दावा करती है।


पीजीआईएमईआर सैटेलाइट सेंटर में 100 इनडोर बेड की सुविधा होगी

पीजीआईएमईआर सैटेलाइट सेंटर में 100 इनडोर बेड की सुविधा होगी, जिसमें 30 गहन देखभाल और उच्च-निर्भरता बेड शामिल हैं। 10 नैदानिक ​​विशेषज्ञता विभागों और पांच सहायक इकाइयों वाले इस भवन में अत्याधुनिक निर्माण तकनीकों का उपयोग किया गया है। और यह प्लैटिनम-रेटेड हरित अस्पताल बनने के लिए तैयार है, जो पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

उद्घाटन को असफलताओं का सामना करना पड़ा था, शुरुआत में 5 जनवरी, 2022 को होने वाला शिलान्यास कार्यक्रम सुरक्षा उल्लंघन के कारण बाधित हो गया था। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा 23 जुलाई, 2023 और 26 सितंबर, 2023 को किए गए प्रयासों को भी क्रमशः स्थगित और रद्द कर दिया गया।

कमल शर्मा के समर्पित प्रयासों की सराहना की

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने संतोष व्यक्त करते हुए इस बात पर प्रकाश डाला कि लगातार प्रयास आखिरकार सफल हो रहे हैं। भाजपा नेता राणा गुरमीत सोढ़ी ने पीजीआई उपग्रह केंद्र को सफल बनाने में एक दिग्गज नेता कमल शर्मा के समर्पित प्रयासों की सराहना की।

पूर्व विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने सीमा क्षेत्र पर सुविधा के परिवर्तनकारी प्रभाव पर जोर दिया, जो लंबे समय से विशेष चिकित्सा सेवाओं की कमी से पीड़ित है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...