1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पंजाब: सीनियर एडवोकेट इंद्रपाल सिंह धन्ना बने पंजाब के नए मुख्य सूचना आयुक्त

पंजाब: सीनियर एडवोकेट इंद्रपाल सिंह धन्ना बने पंजाब के नए मुख्य सूचना आयुक्त

पंजाब सरकार ने वरिष्ठ अधिवक्ता और अतिरिक्त महाधिवक्ता इंद्रपाल सिंह, जिनकी उम्र 60 वर्ष है, को राज्य का नया मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) नियुक्त करने की घोषणा की है। यह नियुक्ति पूर्व पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा के कार्यकाल के समापन के बाद हुई है, जिन्होंने तीन महीने पहले सीआईसी के रूप में कार्य किया था।

By Rekha 
Updated Date

हाल के एक घटनाक्रम में, पंजाब सरकार ने वरिष्ठ अधिवक्ता और अतिरिक्त महाधिवक्ता इंद्रपाल सिंह, जिनकी उम्र 60 वर्ष है, को राज्य का नया मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) नियुक्त करने की घोषणा की है। यह नियुक्ति पूर्व पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा के कार्यकाल के समापन के बाद हुई है, जिन्होंने तीन महीने पहले सीआईसी के रूप में कार्य किया था।

इंद्रपाल सिंह नए मुख्य सूचना आयुक्त

हैं
इंद्रपाल सिंह नए मुख्य सूचना आयुक्त हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान के करीबी माने जाने वाले इंद्रपाल सिंह, होशियारपुर के रहने वाले एक वरिष्ठ वकील हैं और इस भूमिका में उनके पास भरपूर कानूनी अनुभव है। उनकी कानूनी यात्रा, जो 1989 में शुरू हुई, में भारत संघ के पैनल में शामिल होना, ब्रिटिश उच्चायोग के लिए स्थायी वकील के रूप में कार्य करना और पंजाब और हरियाणा बार काउंसिल के उपाध्यक्ष का पद संभालना जैसे उल्लेखनीय पद शामिल हैं।

इंद्रपाल सिंह की नियुक्ति को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मंजूरी मिल गई है। हालांकि, शपथ ग्रहण समारोह की तारीख अभी तय नहीं हुई है। सिंह के चयन को एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है, जो कानूनी विशेषज्ञता और प्रमुख प्रशासनिक भूमिकाओं में अनुभव पर सरकार के फोकस को रेखांकित करता है।

नए मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में, इंद्रपाल सिंह से पंजाब राज्य के भीतर सूचना तक पहुंच की देखरेख और सुविधा प्रदान करने, पारदर्शिता को बढ़ावा देने और जवाबदेही के सिद्धांतों को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...