1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पंजाब: टैंकर चालकों की हड़ताल जारी रहने से पंजाब में ईंधन की कमी, पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें

पंजाब: टैंकर चालकों की हड़ताल जारी रहने से पंजाब में ईंधन की कमी, पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें

टैंकर चालकों की हड़ताल जारी रहने से पंजाब में घबराहट के कारण ईंधन की कमी हो गई है। पूरे पंजाब में ईंधन स्टेशनों पर कमी का सामना करना पड़ रहा है।

By Rekha 
Updated Date

टैंकर चालकों की हड़ताल जारी रहने से पंजाब में घबराहट के कारण ईंधन की कमी हो गई है। पूरे पंजाब में ईंधन स्टेशनों पर कमी का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि तेल टैंकर चालकों की हड़ताल के दूसरे दिन से घबराहट के कारण खरीदारी शुरू हो गई है।

घबराकर खरीदारी करने से पंजाब में ईंधन की कमी हो गई है। पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लग गई हैं, और जबकि पेट्रोलियम कंपनियों के पास बठिंडा जैसे थोक भंडारण बिंदुओं पर पर्याप्त स्टॉक है, खुदरा दुकानें खाली चल रही हैं क्योंकि टैंकर चालक आपूर्ति परिवहन करने से इनकार कर रहे हैं।

टैंकर चालकों की हड़ताल जारी


टैंकर चालकों की हड़ताल जारी। राज्य में अनुमानित 1 लाख ट्रकों, निजी बसों और टैंकरों को प्रभावित करने वाली हड़ताल, हिट-एंड-रन मामलों के लिए 7-10 साल की बढ़ी हुई जेल की सजा के नए नियमों के खिलाफ ड्राइवरों द्वारा विरोध प्रदर्शन के कारण शुरू हुई थी। ट्रांसपोर्ट कंपनी संचालकों की रिपोर्ट है कि अगर ड्राइवर दुर्घटना के बाद नहीं भागते हैं तो उन्हें मॉब लिंचिंग का डर रहता है। हड़ताल के कारण वाणिज्यिक परिवहन द्वारा आपूर्ति बाधित हो गई है, ड्राइवरों को हड़ताल के तीन दिनों के बाद अपनी भविष्य की कार्रवाई की घोषणा करने की उम्मीद है।

पंजाब में ईंधन की कमी बठिंडा में, एक प्रमुख थोक भंडारण बिंदु, ईंधन स्टेशन डीजल के पूरी तरह से ख़त्म होने की रिपोर्ट कर रहे हैं, और स्थिति और खराब होने की आशंका है क्योंकि अधिक खुदरा दुकानें ईंधन के बिना चली जाएंगी। घबराहट में खरीदारी के कारण आपूर्ति में कमी आई है, सार्वजनिक परिवहन प्रभावित हुआ है और आगे के परिणामों के बारे में चिंताएं बढ़ गई हैं।

आपूर्ति शृंखला प्रभावित होने से सब्जियों और फलों सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतें भी बढ़ गई हैं। हड़ताल ने परिवहन क्षेत्र के सामान्य कामकाज को बाधित कर दिया है, जिससे पंजाब में दैनिक जीवन के विभिन्न पहलू प्रभावित हुए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...