Home खेल सिर्फ बाबर आजम नहीं, ये 4 मुस्लिम क्रिकेटर भी कर चुके हैं अपनी बहन से शादी…

सिर्फ बाबर आजम नहीं, ये 4 मुस्लिम क्रिकेटर भी कर चुके हैं अपनी बहन से शादी…

2 second read
1
677

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इस समय सुर्ख़ियों में हैं, सुर्ख़ियों में रहने की वजह यह है कि अगले साल बाबर आजम अपनी बहन को अपनी बीबी बना लेंगे, यानि बहन के साथ शादी कर लेंगे, सगाई गुपचुप तरीके से पिछले महीनें ही कर ली, लेकिन कुछ दिन बाद सगाई की खबर मीडिया में लीक हो गई, बाबर आजम अपनी सगाई को सीक्रेट रखना चाहते थे, लेकिन रख नहीं सके। अपनी बहन के शादी करने वाले बाबर आजम पहले क्रिकेटर नहीं हैं, आज हम आपको पांच मुस्लिम क्रिकेटरों के बारें में बताएंगे जो अपनी बहन से शादी करके जिंदगी जी रहे हैं, आपको जानकर आश्चर्य होगा कि अपनी बहन से शादी करने वाली शाहिद अफरीदी अबतक पांच बेटी भी पैदा कर चुके हैं।

शाहिद अफरीदी ( पूर्व क्रिकेटर पाकिस्तान )

पाकिस्तान के पूर्व स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने 20 अक्टूबर साल 2000 में अपनी बहन नादिया से शादी की थी, दोनों के पांच बच्चे हैं, पाँचों बेटियां हैं, एक बेटी की शादी पाकिस्तानी युवा क्रिकेटर शाहीन अफरीदी से होने वाली है।

मोसद्देक हुसैन ( क्रिकेटर, बाँग्लादेश )

25 वर्षीय बांग्लादेशी क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन ने भी अपनी बहन के साथ शादी की है, 2012 में हुसैन ने अपनी चचेरी बहन शरमीन शमीरा के साथ निकाह किया। मोसद्देक अबतक बाँग्लादेश के लिए 37 वनडे, 15 टी-20 और तीन टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

मुस्ताफिजुर रहमान ( क्रिकेटर, बाँग्लादेश)

25 वर्षीय मुस्ताफिजुर रहमान बाँग्लादेश के तेज गेंदबाज हैं, रहमान ने अपने चचेरी बहन शामिया परवीन के साथ साल 2019 में निकाह ( शादी ) किया। मुस्ताफिजुर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं।

सईद अनवर ( पूर्व क्रिकेटर, पाकिस्तान )

सईद अनवर पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर हुआ करते थे, 1996 में अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से निकाह ( शादी ) किया था, अनवर ने पाकिस्तान के लिए 247 वनडे और 55 टेस्ट मैच खेले थे, अनवर की बीबी पेशे से डॉक्टर हैं।

Share Now
Load More In खेल
Comments are closed.