1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. योगी सरकार: अयोध्या के रौनाही में मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन की मंजूरी

योगी सरकार: अयोध्या के रौनाही में मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन की मंजूरी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट का गठन कर दिया है। पीएम मोदी ने लोकसभा में इस बात की जानकारी दी। उन्होंने इस अहम कार्य के बारे में बताया कि, राम की जन्मभूमि में भव्य और दिव्य मंदिर बनेगा। वहीं उन्होंने मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन के बारे में बताया कि, कोर्ट के फैसले के मुताबिक मस्जिद के लिए दी गई पांच एकड़ जमीन सुननी वक्फ बोर्ड को देने का अनुरोध यूपी सरकार से किया गय था। जिस पर राज्य सरकार इस फैसले पर सहमत हो गया है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, पांच एकड़ जमीन पर सुन्नी वक्फ बोर्ड मस्जिद बनाए या फिर कुछ और काम के लिए इस्तेमाल करें यह फैसला उन्हें ही करना है। राम मंदिर के ट्रस्ट की तर्ज पर सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी ट्रस्ट बनाने का फैसला किया है। वहीं बोर्ड ने मस्जिद निमार्ण के लिए इंडो इस्लामिक कल्चर ट्रस्ट (आईआईसीटी) नाम के बारे में सोच- विचार कर रहे है।

बता दें कि, योगी सरकार ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या के रौनाही में धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ जमीन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। यह पांच एकड़ जमीन अयोध्या से करीब बीस किलोमीटर पहले है।

आपको बता दें कि, गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर बताया कि, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे। जिसमें से एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से रहेगा। सामाजिक सौहार्द को मजबूत करने वाले ऐसे अभूतपूर्व निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को अनेक अनेक बधाई देता हूं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...