Home उत्तर प्रदेश 2021 का योगी मंत्र- वैक्सीनेशन सबसे पहली प्राथमिकता

2021 का योगी मंत्र- वैक्सीनेशन सबसे पहली प्राथमिकता

0 second read
0
12

2021 का योगी मंत्र- वैक्सीनेशन सबसे पहली प्राथमिकता

कोरोना वायरस महामारी से देश और दुनिया दोनों त्रस्त हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की रोकथाम में योगी सरकार लगी हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि साल 2021 में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन उनकी सबसे पहली प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2020 में उनकी टीम ने लॉकडाउन लगने के साथ ही कोरोना महामारी को चुनौती के रूप में लिया और मिशन मोड में काम करना शुरू किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने अपनी टीम से कोरोना महामारी के बढ़ने से दो कदम आगे रहने को कहा और शुक्र है कि हम ऐसा करने में कमोबेश कामयाब रहे। महामारी की दूसरी लहर को रोकने में अब तक तो सफलता मिली है। वैक्सीनेशन के पहले फेज में नौ लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जाएगा।

दिल्ली की सीमा पर चल रहे किसानों के आंदोलन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राजधानी में लोगों की जिंदगी को तहस नहस करने की साजिश है। देशभर के किसानों ने उनके लिए किए गए कामों के लिए और खासतौर पर नए कृषि कानूनों पर भाजपा सरकार को सराहा है इसलिए सिर्फ दिल्ली सीमा पर प्रदर्शन हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन कृषि कानूनों से सिर्फ बिचौलियों का नुकसान है जो किसानों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं और जल्दी ही उनका पर्दाफाश हो जाएगा।

गैरकानूनी धर्म परिवर्तन कानून के तहत अंतर्धामिक विवाह करने वाले जोड़ों को कथित तौर पर पुलिस द्वारा प्रताड़ित किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं लोगों को आश्वासन देता हूं कि कानून का दुरूपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अंतर्धामिक विवाहों में धोखे से धर्म परिवर्तन कराने की सैकड़ों शिकायतें मिलने के बाद यह कानून बनाया गया।

सीएम ने जोड़ा कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी जरूरी थी। यह केंद्र और राज्य सरकार की छवि को बिगाड़ने की साजिश थी। किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। सीएम ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए आधारशिला रखा जाना साल की सबसे बड़ी घटना है। कहा कि जैसे ही कोरोना से संबंधित नियमों में ढील दी जाएगी, देशभर के लोग राम मंदिर निर्माण होते देख सकें इसके लिए प्रदेश सरकार इंतजाम करेगी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.