Home उत्तर प्रदेश बाहुबली नेताओं के खिलाफ योगी सरकार की लगातार कार्रवाई , पढ़े

बाहुबली नेताओं के खिलाफ योगी सरकार की लगातार कार्रवाई , पढ़े

1 second read
0
7

बाहुबली नेताओं के खिलाफ योगी सरकार की लगातार कार्रवाई , पढ़े

यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में अपराध और अपराधियों पर सबसे अधिक नकेल कसी गई है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में छोटे क्राइम करने वाले अपराधियों से लेकर गैंगस्टर टर्न बाहुबली नेताओं के खिलाफ योगी सरकार लगातार कार्रवाई बताती है कि सीएम योगी क्राइम और क्राइम से जुड़े सरगनाओं को समूल नाश करने की ओर लगातार बढ़ रहे हैं।

प्रशासन अब तक राज्य में माफिया और अपराधियों की करीब 500 करोड़ की अवैध संपत्तियां या तो जब्त-कुर्क कर चुकी हैं या ढहा दी है।

गौरतलब है 2017 में यूपी के मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ पिछले 8 महीने से अब प्रदेश के बाहुबली नेताओं, अपराधियों और भू माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है।

इनमें मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, सुंदर भाटी समेत पूर्वांचल और पश्चिमी यूपी के कई माफियाओं के खिलाफ जबर्दस्त कार्रवाई की गई है और उनके अवैध कामों पर नकेल कसते हुए उनके द्वारा जब्त की गई जमीनों पर खड़ी की गई अवैध बिल्डिंग्स को जमींदोज करने के साथ-साथ उनकी संपत्तियों कुर्क करने की कार्रवाई जारी है।

अपराधियों के खिलाफ छेड़े गए इस अभियान में अभी तक अकेले मुख्तार अंसारी की ही 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त हो चुकी है, जो सरकारी अभिलेखों के मुताबिक अवैध तरीके से कब्जा करके अर्जित की गई थी।

इसके अलावा भी मुख्तार अंसारी का मछली पालन का अवैध धंधा, जमीन कब्जे का धंधा और हथियार का नेटवर्क ध्वस्त कर दिया गया है। वहीं, अंसारी के 50 से ज्यादा लोगों पर गैंगस्टर एक्ट लगाकर उन्हें जेल भेजा जा चुका है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.