1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई, बुल्डोजर चला खाली कराई 150 करोड़ की जमीन

योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई, बुल्डोजर चला खाली कराई 150 करोड़ की जमीन

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां पर यूपी सरकार की जमीन पर हुए अवैध कब्जे को गुरुवार को ढहा दिया गया है। आपको बता दें कि यह कब्जा सिंचाई विभाग की जमीन पर रोहिंग्या द्वारा कैंप लगाकर किये गये थे, जिन्हें बुल्डोज़र से तोड़ा गया।

बता दें कि मदनपुर खादर इलाके में सुबह चार बजे से ही बुल्डोज़र चलाकर एक्शन लिया गया। यहां करीब 5.21 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा किया गया था, जिसे अब अतिक्रमण मुक्त किया गया है। इस ज़मीन की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगातार राज्य में अवैध निर्माण को ढहाया जा रहा है, पिछले कुछ वक्त में कई जगह ये एक्शन देखा गया है। बता दें कि दिल्ली में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की कई हिस्सों में ज़मीनें हैं, ये ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में हैं।

यूपी सरकार में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह द्वारा भी इस एक्शन का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘दिल्ली में फिर से चला योगी का बुल्डोजर, योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई’।  जानकारी के मुताबिक, आने वाले वक्त में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शीघ्र ही और बड़े एक्शन लिए जाएंगे।

बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने ट्वीट कर युवाओं को किसी बहकावे में आने से मना किया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि,  “प्रदेश के युवाओं से मेरी अपील है कि वह किसी के बहकावे में न आएं। आज कोई गलत नहीं कर सकता है। जिसको अपनी प्रॉपर्टी जब्त करवानी हो, वह गलत कार्य करे।

वहीं सीएम योगी के इस ट्वीट पर कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने बड़ा हमला बोला है। प्रियंका ने गुरुवार को कहा कि जायज मांगों के लिए आवाज उठाने वालों को डराने और धमकाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग करना एक घोर अपराध है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि, “इस देश में अपनी आवाज उठाना, प्रदर्शन करना और अपनी मांगो के लिए आंदोलन करना एक संवैधानिक अधिकार है। जायज मांगों के लिए आवाज उठाने वालों को डराने और धमकाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग करना एक घोर अपराध है।”

प्रियंका ने अपने अगले ट्वीट में कहा कि जिस “प्रॉपर्टी” पर योगी जी बैठे हैं, वह उनकी नहीं…देश की जनता की है। याद रखें कि वह “प्रॉपर्टी” भी एक दिन जनता ज़ब्त कर सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads