Home उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में रविवार को लगाया लॉकडाउन, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में रविवार को लगाया लॉकडाउन, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

0 second read
0
13

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के कहर के बीच योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। इससे पहले सरकार ने संक्रमण पर काबू पाने के लिए कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया था। लॉकडाउन का असर ग्रामीण के साथ ही शहरी क्षेत्र में भी लागू होगा। इस दौरान सरकार के आदेश में कहा गया है लॉकडाउन का सख्ती से लोगों को पालन करना होगा।

आपको बता दें कि सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन में  मास्क पहनने को लेकर पूरे यूपी में सख्ती की गई है। पहली बार बगैर मास्क के दिखने पर 1000 रुपए चालान बनेगा तो वहीं इसके बाद दूसरी बार पकड़ाए जाने पर 10,000 रुपए का आर्थिक दंड वसूला जाएगा।

सरकार की ओर से जारी आदेश में जानें क्या रहेगा बंद और क्या खुला?

सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार दफ़्तर बंद रहेंगे। रविवार को सॉकडाउन के दौरान व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा। योगी सरकार ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए ये सख्ती की है। सरकार की ओर से जारी आदेश में साफ कहा गया है कि बिना मास्क पकड़े जाने पर यूपी में 1000 रुपये का जुर्माना पहली बार में लगेगा, वहीं दुबारा पकड़े जाने पर 10 गुना अधिक जुर्माना लगाने के निर्देश सीएम योगी ने दिये हैं।

योगी सरकार को यह आदेश इसलिए देना पड़ा है कि पिछले 24 घंटे में यूपी में 27,426 कोरोना के नए केस आए हैं, इस दौरान 103 की मौत हो गई है। इसमें राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 6598 नए केस आए हैं, वहीं 35 की मौत हुई है। जबकि वाराणसी में 2344 नए केस, प्रयागराज में 1758 नए केस और कानपुर में 1403 नए केस मिले है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.