Home देश कौन है ये बच्चा, जिसे Rahul Gandhi ने कराया हवाई सफर, वजह जानकर आप भी कहेंगे…

कौन है ये बच्चा, जिसे Rahul Gandhi ने कराया हवाई सफर, वजह जानकर आप भी कहेंगे…

10 second read
0
36

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

केरल : सोशल मीडिया पर अक्सर कई चीजें वायरल होती रहती है । इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब छा रहा है । जिसमें राहुल गांधी एक बच्चे के साथ नज़र आ रहे हैं । राहुल पहले तो उस बच्चे से बात करते हैं और फिर दोनों हवाई सफर पर जाते हैं ।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि राहुल गांधी पहले तो बच्चे से उनके सपने के बारे में पूछते नज़र आ रहे हैं और जब बच्चा बताता है कि वो पायलट बनना चाहता है । तो राहुल उस बच्चे को हवाई सफर करवाते हैं । वीडियो में राहुल और बच्चा पायलट के द्वारा दी गयी जानकारियों को ध्यान से सुनते नज़र आ रहे हैं ।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi)


दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में दो दिवसीय दौरे पर हैं । इस दौरान वो केरल के कन्नूर जिले के इर्वती में अद्वैत और उसके माता-पिता से मिले । जहां राहुल ने नौ साल के अद्वैत से बातचीत की ।

साथ ही उन्होंने बच्चे से उसके सपनों और आकांक्षाओं के बारे में पूछा, तो बच्चे ने बताया कि वह पायलट बनना चाहता है । फिर क्या था राहुल गांधी ने उस बच्चे के सपने को एक कदम आगे ले जाने के लिए उसे विमान की यात्रा कराने की तैयारी की ।

जिसके बाद राहुल गांधी अगले दिन अद्वैत को एक विमान के कॉकपिट में जाने की व्यवस्था करते हैं । जिसके बाद बच्चा और राहुल गांधी पायलट द्वारा हवाई जहाज उड़ाने के तंत्र को समझते है ।

राजनेता ने इस घटना का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया । ये वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया । राहुल ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, “कोई सपना बहुत बड़ा नहीं है। हमने अद्वैत के सपने को सच करने के लिए पहला कदम उठाया है। अब यह हमारा कर्तव्य है कि हम एक समाज और एक ऐसा ढांचा तैयार करें, जो उसे हर मौका दे ।

Load More In देश
Comments are closed.