Home Breaking News कमजोर पड़ रहा कोरोना : 8 लाख से कम हुए एक्टिव केस, पढ़े

कमजोर पड़ रहा कोरोना : 8 लाख से कम हुए एक्टिव केस, पढ़े

22 second read
0
8
Weakness corona: less than 8 lakh active cases, read

कोरोना के खिलाफ जारी इस निर्णायक जंग में अब भारत का पलड़ा भारी होता जा रहा है। दरअसल अब ना सिर्फ नए मरीज मिलने की संख्या में कमी आई है बल्कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है।

आपको बता दे कि पिछले एक महीने से एक्टिव केस की संख्या लगातार कम होती जा रही है और दस लाख के ऊपर जा चुके एक्टिव केस आठ लाख के नीचे आ चुके है और ऐसा माना जा रहा है की जनवरी तक इन मरीजों की संख्या एक लाख तक रह सकती है।

आकंड़ों की बात करे तो, देश में कोरोना के 73 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 64 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि अब तक कुल 1,12,161 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

पिछले 24 घंटों की बात करे तो, 62,212 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 70,816 मरीज ठीक भी हो गए। दरअसल भारत में कोरोना का पीक एक महीने पहले आया था जब 98 हजार मरीज मिले थे।

उसके बाद लगातार नए मरीजों की संख्या में कमी आ रही है और औसत अब 65 हजार रोज़ पर आ गया है।

ICMR के मुताबिक, 16 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के कुल 9 करोड़ 32 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 10 लाख सैंपल की टेस्टिंग कल की गई।  पॉजिटिविटी रेट करीब सात फीसदी है।

दूसरी और स्वाथ्य मंत्री हर्षवर्धन ने देश को भरोसा दिलाया है की जल्द ही कोरोना की दो से अधिक वैक्सीन विकसित कर ली जाएगी और साथ ही उन्होंने देश के लोगों से अपील की है की आने वाले समय में ध्यान रखे और सर्दी में सारे नियमों का पालन करे।

Load More In Breaking News
Comments are closed.