Home खेल विराट कोहली ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड, भारत ने 89 सालों में पांचवी सबसे बड़ी जीत की दर्ज

विराट कोहली ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड, भारत ने 89 सालों में पांचवी सबसे बड़ी जीत की दर्ज

2 second read
0
3

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच मे भारतीय टीम ने चौथे दिन ही मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 317 रनों के विशाल अंतर से मात देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, और बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में भारतीय टीम ने 329 रनों का लक्ष्य दिया। इस पारी में भारत की तरफ से सलामीं बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 161 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं मध्य क्रम में रहाणे ने 67 और पंत ने 58 रनों की शानदार पारी खेली थी।

भारत ने इंग्लैंड को मात देकर विश्व टेस्ट चैम्पिनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखा है। भारत को अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इस सीरीज में 2-1 से सीरीज में जीत दर्ज करनी होगी।

भारतीय टीम की बात करें तो 317 रनों की यह जीत इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है। साल 1986 में लॉड्स के ऐतिहासिक मैदान पर कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 279 रनों से मात दी थी। जिसके बाद विशाल अंतर से इंग्लैंड को मात देने के मामले में विराट कोहली का भी नाम जुड़ गया है। भारतीय टीम ने न सिर्फ इंग्लैंड को रिकॉर्ड रनों से मात दी, बल्कि 89 वर्षों के अपने टेस्ट इतिहास की पांचवीं सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

 

Load More In खेल
Comments are closed.