1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पंचायत चुनाव में मिर्जापुर में फर्जी वोटिंग को लेकर हुई हिंसा, SDM और CO की गाड़ी तोड़ी

पंचायत चुनाव में मिर्जापुर में फर्जी वोटिंग को लेकर हुई हिंसा, SDM और CO की गाड़ी तोड़ी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मिर्जापुर: यूपी पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है, इसी बीच मिर्जापुर से हिंसा की खबर सामने आ रही है। फर्जी वोटिंग को लेकर यहां बवाल हो गया, नाराज गांव वालों ने पहले तो पोलिंग बूथ पर पथराव कर दिया। इसके बाद वहां मौजूद SDM और CO की गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। वहां मौजूद पुलिसकर्मीयों ने किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाई। हिंसा की सूचना मिलते ही भारी फोर्स के साथ पहुंते SDM ने किसी तरह हालात को काबू में किया।

मिली जानकारी के मुताबिक मिर्जापुर में विंध्याचल के घमहापुर गांव में कुछ लोगों ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाकर पहले तो हंगामा शुरू किया। देखते ही देखते जब काफी संख्या में लोग जुटने लगे तो पुलिस ने खदेड़ने की कोशिश की। पुलिस खदेड़ने से ही लोग उग्र हो गए और पथराव शुरू कर दिया। देखते ही देखते पोलिंग बूथ पर जबरदस्त पथराव शुरू हो गया। पुलिस की संख्या कम होने से जवान भाग खड़े हुए।

नाराज ग्रामींणों ने SDM और पुलिस की एक वैन  पर भी पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। हमले में गाड़ी का चालक भी घायल हो गया है। हिंसा की सूचना अधिकारियों तक पहुंचते ही हड़कंप मच गया। तत्काल एडीएम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। किसी तरह मामले को शांत किया जा सका।

इस मामले में मिर्जापुर के DIG जे रवींद्र गौड़ ने बताया कि कुछ लोग फर्जी वोटिंग का आरोप लगा रहे थे। उन्हें खदेड़ दिया गया है। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। अब शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है। पोलिंग शांति से निबटने के बाद अन्य लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...