Home kolkata बंगाल में पहले चरण के मतदान के दौरान कई जगह हुई हिंसा, शाह ने कहा निडर होकर करें मतदान

बंगाल में पहले चरण के मतदान के दौरान कई जगह हुई हिंसा, शाह ने कहा निडर होकर करें मतदान

26 second read
0
154

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान किया जा रहा है, शनिवार को मतदान के दौरान सुबह 11 बजे तक 24.61 फीसदी मतदान हुआ है। मतदान के दौरान राज्य में कई जगह हिंसा की घटनाएं भी सामने आई हैं। बंगाल  के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में सात्सामल में सुबह गोलीबारी की घटना सामने आई है। इस दौरान दो जवानों के घायल होने की जानकारी मिला है।

इस घटना के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष ने तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता अरगोल पंचायत क्षेत्र में डर फैला रहे हैं। भाजपा की एक टीम इसे लेकर आज दोपहर 2 बजे चुनाव आयोग के पास जाएगी। जबकि दूसरी तरफ देखें तो भारतीय जनता पार्टी के नेता सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि पूर्वी मिदनापुर में बूथ नंबर 149 पर मतदाताओं को प्रभावित करने और वोट करने से रोका जा रहा है।

इस दौरान उन्होने कहा कि ज्यादातर जगहों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है, कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ आ रही है, लेकिन यह हर चुनाव में होता है। चुनाव आयोग इस पर नजर रख रहा है।

जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल की जनता से वोट करने की अपील की है। इस दौरान शाह ने कहा कि बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निडर होकर मतदान करें। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पना के बंगाल की रचना को साकार करेगा।”

आपको बता दें कि पहले चरण के दौरान पुरुलिया की नौ, बांकुड़ा की चार, झाड़ग्राम की चार, पश्चिमी मेदिनीपुर की छह सीटों के अलावा पूर्वी मेदिनीपुर की अति महत्वपूर्ण सात सीटों पर मतदान हो रहा है। इन सीटों के समीकरण को देखें तो इस इलाके में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी की पैठ मानी जाती है।  इन 30 सीटों में से टीएमसी तथा भाजपा ने 29-29 सीटों पर जबकि वाम-कांग्रेस-आईएसएफ गठबंधन ने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

Load More In kolkata
Comments are closed.