Home भाग्यफल वास्तु शास्त्र (Vastu Tips): अगर घर में अशांति है और सुख-समृद्धि के साथ चाहते है धन तो, ऐसे रखें लाफिंग बुद्धा, नहीं होगा नुकसान!

वास्तु शास्त्र (Vastu Tips): अगर घर में अशांति है और सुख-समृद्धि के साथ चाहते है धन तो, ऐसे रखें लाफिंग बुद्धा, नहीं होगा नुकसान!

2 second read
0
102

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली: ज्योतिष विद्या और वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखें समान शुभ अशुभ संकेत देते है। यानि वास्तु शास्त्र में दिशाओं के हिसाब से अगर आप अपने घर में सामान रखेंगे तो कभी परेशानी नहीं आती है।और अपने घर में खुशियों का माहौल कौन नहीं चाहता है? घर में पॉजिटिव एनर्जी बने रहे इसके लिए वास्तु शास्र के अनुसार आप अपने घर में कई सजावट की चीजें  भी रख सकते है जो आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ खुशहाली भी लाती है। तो चलिए आज हम बात करेंगे वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लाफिंग बुद्धा कैसे रखे और कौन-सा रखें जिससे घर में सुख-समृद्धि बनें रहें।

दरअसल,वास्तु शास्त्र के मुताबिक लाफिंग बुद्धा से घर में समृद्धि भी आती है और गलत जगह रखने पर नुकसान भी होता है।

लाफिंग बुद्धा के बारे में बहुत सारी बातें प्रचलित हैं। आप उदास रहते हैं, आर्थिक बोझ तले दबे हुए हैं, घर में उदासी जैसी स्थिति बनी रहती है, तो लाफिंग बुद्धा को अपने घर लाकर इन समस्याओं का समाधान पा सकते हैं।

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति सुख, संपदा एवं प्रगति का प्रतीक माना जाता है। घर में इसके होने से संपन्नता, सफलता आती है।

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति मकान, व्यापार स्थल, लॉबी या फिर बैठक कक्ष में होनी चाहिए। लेकिन ध्यान रहे, यह जमीन से ढाई फीट ऊपर एवं मुख्य दरवाजे के सामने होनी चाहिए।

बुद्धा के हंसते हुए चेहरे को खुशहाली और संपन्नता का प्रतीक माना गया है। इनका मोटा पेट संपन्नता का प्रतीक है।

घर में इसे मुख्य द्वार के सामने स्थापित करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

इनमें खासकर धन की पोटली लिए हुए, दोनों हाथों में कमंडल लिए हुए, वु लु (एक प्रकार का फल) लिए हुए, ड्रैगन के साथ बैठे हुए, कमंडल में बैठे हुए और कई बच्चों के साथ बैठे हुए बुद्धा प्रमुख हैं।

आप जिस कपरे में सोते है या फिर जहां खाना खाते है (रसोईघर), या अन्य कमरों में हंसता हुआ बुद्धा नहीं रखना चाहिए।

Load More In भाग्यफल
Comments are closed.