1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उत्तराखंड को दो जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की दी सौगात

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उत्तराखंड को दो जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की दी सौगात

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देहरादून: उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी की कोशिश आखिरकार रंग लाई। बलूनी की पहल पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उत्तराखंड को दो जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी है। ये दो ट्रेन टनकपुर से नई दिल्ली और कोटद्वार से नई दिल्ली के बीच चलेंगी। जल्द ही दोनों ट्रेनों का टाइम टेबल भी रेल मंत्रालय द्वारा जारी कर दिया जाएगा।

राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने बताया कि गत 17 नवंबर को उन्होंने उत्तराखंड में नई रेल सेवाओं के संबंध में एक पत्र के जरिये रेल मंत्री से अनुरोध किया था। इस पर रेल मंत्री ने उत्तराखंड के लिए दो नई रेल सेवाओं को मंजूरी दे दी। बलूनी के मुताबिक इस आशय का पत्र भी उन्हें प्राप्त हो चुका है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में रेल सेवाओं के विस्तार तथा उच्चीकरण में रेल मंत्री पीयूष गोयल गोयल ने उदारता का परिचय दिया है। इन दोनों ट्रेनों के संचालन से यहां के नागरिकों, विद्यार्थियों, रोगियों और नौकरीपेशा व्यक्तियों को बड़ी राहत मिलेगी। टनकपुर-नई दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से पिथौरागढ़, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिलों के नागरिकों को देश की राजधानी से रेल संपर्क की अहम सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

इसी तरह कोटद्वार-नई दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से गढ़वाल मंडल के नागरिकों को सुगम और सुविधा युक्त रेल यात्रा की सेवा प्राप्त हो सकेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में राज्य की जनता के साथ श्रद्धालुओं तथा पर्यटकों भी सुविधाजनक रेल सेवा मिलेगी और सामरिक दृष्टि से भी यह लाभकारी सिद्ध होगी।

सांसद बलूनी ने कहा मोदी सरकार आमजन की सेवा और सुविधा के लिए कृत संकल्प है। मोदी सरकार के कालखंड में उत्तराखंड में रेल क्षेत्र में क्रांति हुई है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का कार्य युद्ध गति से चल रहा है। नैनी-दून जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन गढ़वाल-कुमाऊं को निर्बाध सेवा दे रही है। काशीपुर-धामपुर नई रेल लाइन के संबंध में रेल मंत्रालय गंभीरता से आकलन कर रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन का संकल्प भी भविष्य में धरातल पर उतरेगा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...