Home आगरा आगरा : योगी सरकार ने की आगरा के भूमाफिया रवि बंसल की पांच करोड़ की संपत्ति जब्त

आगरा : योगी सरकार ने की आगरा के भूमाफिया रवि बंसल की पांच करोड़ की संपत्ति जब्त

0 second read
0
2

आगरा : आगरा के गढ़ी भदौरिया (जगदीशपुरा) स्थित नाथ का बाग की जमीन को कब्जाने और बेचने पर भूमाफिया घोषित हुए बिल्डर रवि बंसल के खिलाफ गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की गई। रिंकू सरदार के बाद पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने गैंगस्टर ऐक्ट में रवि बंसल की छह संपत्तियों को जब्त किया।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि वर्ष 2018 में बिल्डर रवि बंसल के खिलाफ धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हुए थे। उस पर प्राचीन नाथ का बाग की जमीन को बेचने और वहां कॉलोनी बसाने का आरोप था। पुलिस ने कई लोगों को इस मामले में जेल भेजा था। रवि बंसल फिलहाल जमानत पर बाहर है.

उसके खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई थी। पुलिस की रिपोर्ट पर उसे भूमाफिया चिन्हित किया गया था। आगरा में अभी तक किसी बिल्डर के खिलाफ यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

सीओ रितेश कुमार सिंह ने बताया कि बोदला में एक प्लॉट को दो बार में वर्ष 2012 में खरीदा गया था। इसके बाद प्लॉट को एक कर दिया गया। रात तक तकरीबन छह संपत्तियों को जब्त किया गया है। इन संपत्ति का बाजार मूल्य इस समय लगभग 20 करोड़ है, जिसे जब्त कर लिया गया।

यह संपत्ति अपराध से अर्जित की गई। नाथ का बाग की जमीन पर हुए कब्जे के मामले में तत्कालीन एसएसपी अमित पाठक ने कार्रवाई कराई थी। बाग की जमीन पर कब्जा किया गया था। मामला शासन तक पहुंचा था। एसएसपी बबलू कुमार ने मामले में कार्रवाई शुरू करा दी है।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि रिंकू सरदार और रवि बंसल की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई की जा चुकी है। अब सटोरिये इमरान की संपत्ति को जब्त करने की तैयारी है। अब तक 12 लोगों को चिह्नित किया गया था। इनकी संपत्ति की अनुमानित कीमत 12 करोड़ है। तीन बड़े रवि बंसल, रिंकू सरदार और इमरान हैं। अन्य की कम संपत्ति है, जो अपराध से अर्जित की गई है।

 

Load More In आगरा
Comments are closed.