Home उत्तर प्रदेश चौरीचौरा, बुंदेलखंड स्पेशल ट्रेन का आवागमन शुरू

चौरीचौरा, बुंदेलखंड स्पेशल ट्रेन का आवागमन शुरू

2 second read
0
0

प्रयागराज :गोरखपुर और ग्वालियर जाने वाले यात्रियों को अब राहत मिली है। कानपुर अनवरगंज और गोरखपुर के बीच चलने वाली चौरीचौरा स्पेशल और मड़ुआडीह-ग्वालियर बुंदेलखंड स्पेशल ट्रेनों का रविवार से आवागमन शुरू हो गया।

लॉकडाउन हटने के बाद दूसरे चरण में चलाई गई ट्रेनों में गोरखपुर से चली चौरीचौरा सुबह और ग्वालियर से चलकर बुंदेलखंड एक्सप्रेस प्रयागराज जंक्शन आई। कानपुर अनवरगंज गोरखपुर चौरीचौरा और मड़ुआडीह से चली बुंदेलखंड स्पेशल ट्रेन रात में प्रयागराज जंक्शन पहुंची।

खासकर चौरीचौरा के नहीं चलने से गोरखपुर जाने और वहां से प्रयागराज आने वाले यात्रियों को जेब ढीली करनी पड़ रही थी। लोग बसों से तीन गुना अधिक किराया देकर आवागमन कर रहे थे।

24 मार्च के बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेस प्रयाग और फाफामऊ स्टेशनों पर रुकने वाली पहली ट्रेन बनी। कामायनी स्पेशल दोनों स्टेशनों से जारी है लेकिन रुकती नहीं। कोरोना से बचाव को लेकर प्रयाग स्टेशन पर भी प्रवेश और निकासी अलग-अलग व्यवस्था की गई है।

स्टेशन पर भी ट्रेनों से आवागमन करने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है। रेलवे बोर्ड ने दूसरे चरण में शनिवार से प्रयागराज के अलग-अलग स्टेशनों से 10 ट्रेनों का संचालन शुरू किया था।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.