1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. केदारनाथ में भारी बर्फबारी में फंसे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

केदारनाथ में भारी बर्फबारी में फंसे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

केदारनाथ में भारी बर्फबारी में फंसे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड में केदारनाथ में भारी बर्फबारी में फंसे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को आठ घंटे बाद वहां से निकाला जा सका। पुलिस प्रशासन ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि केदारनाथ में भारी बर्फबारी और मौसम खराब होने की वजह से सीएम योगी और सीएम त्रिवेंद्र वहां फंसे हुए थे।

अब उनको वहां से निकालकर गौचर पहुंचाया गया है। केदारनाथ कपाट बंद होने के बाद सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री को बद्रीनाथ जाना था लेकिन खराब मौसम की वजह से उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका।

केदारनाथ में कपाट बंद होने से पहले ही बर्फबारी शुरू हो गई थी। सीएम योगी ने अपने ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो भी ट्वीट किया था।

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में सुबह से ही बर्फबारी होने लगी। शीतकाल के लिए केदारनाथ के कपाट बंद होने से पहले ही वहां बर्फबारी होने लगी। बर्फबारी के बीच ही साढ़े आठ बजे कपाट बंद किए गए।

गंगोत्री धाम और यमुनोत्री धाम के कपाट भी बंद कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ आए थे। उनका बद्रीनाथ धाम में उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास करने का कार्यक्रम था। लेकिन केदारनाथ धाम में दोनों मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, अधिकारी सभी बर्फबारी में यहां आठ घंटे तक फंसे रह गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें केदारनाथ कपाट बंद होने के बाद वे बाबा की डोली के साथ मंदिर मार्ग पर चल रहे हैं। डोली को विदा करने के बाद भी मुख्यमंत्री वहीं फंसे रहे और आठ घंटे बाद ही वहां से निकल पाए।

तब तक वे जीएमवीएन के विश्राम गृह में रहे। देर शाम हेलीकॉप्टर से सबको गौचर ले जाया गया है। यहां के आईटीबीपी कैंप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात्रि विश्राम करेंगे। मंगलवार सुबह मौसम ठीक रहने पर वे बद्रीनाथ रवाना होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...