1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी मौसम अपडेट : अगले चार दिनों में मौसम तेज हवा के साथ हल्की बारिश की सम्भावना

यूपी मौसम अपडेट : अगले चार दिनों में मौसम तेज हवा के साथ हल्की बारिश की सम्भावना

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

यूपी मौसम अपडेट अगले चार दिनों में मौसम तेज हवा के साथ हल्की बारिश की सम्भावना

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में अगले चार दिनों में मौसम विभाग द्वारा तेज हवा के साथ हल्की बारिश की सम्भावना जताई गई है। तेज हवा के साथ कानपुर सहित लखनऊ, झांसी, जालौन, ललितपुर, बाराबंकी, सीतापुर आदि जिलों में बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। बारिश और हवा से प्रदूषण में भी गिरावट दर्ज की जा सकेगी।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में तेज ठंड बढ़ जाएगी। सोमवार से विक्षोभ के प्रभाव से कानपुर सहित आसपास के जिलों में तापमान गिरना शुरू हो गया है और यह आने वाले कुछ दिनों में 3-4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

बता दें कि यूपी में शीतलहर चलते बारिश के बाद प्रदूषण में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। तेज हवा के साथ हुई कुछ देर तक बारिश से ठंड भी बढ़ गई। दिन में जहां लोग गर्म कपड़ों में मौसम का लुत्फ उठाते रहे, वहीं बारिश के बाद देर शाम गर्म कपड़ों की जरूरत महसूस होने लगी।

मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश का असर अब मैदानी इलाकों में भी दिखाई देने लगा है। कई हिस्सों में भारी बारिश से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

धान कटाई के बाद गेहूं बुवाई की तैयारी कर रहे किसानों को और इंतजार करना पड़ सकता है तो वहीं सरसों, फूल गोभी, गाजर, टमाटर कई अन्य फसलों को नुकसान पहुंचा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...