1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. हरकी पैड़ी पर पर्यटक पी रहे थे हुक्का, तीर्थ पुरोहितों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

हरकी पैड़ी पर पर्यटक पी रहे थे हुक्का, तीर्थ पुरोहितों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरकी पैड़ी से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। यहां तीर्थ पुरोहितों ने हरकी पैड़ी पर हुक्का पीने वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है। हरियाणा और दिल्ली के कुछ युवक हर की पैड़ी के ब्रह्मकुंड और मालवीय घाट पर स्नान करते समय हुक्का पी रहे थे। जिससे नाराज तीर्थ पुरोहितों ने युवकों को पकड़ लिया और हुक्का छीनकर तोड़ते हुए युवकों की पिटाई की।

आपको बता दें कि मामले की जानकारी पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंचकर पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में ले लिया है। इससे एक हफ्ते पहले हर की पैड़ी पर शराब के नशे में अश्लील डांस करने का मामला भी सामने आया था। इस मामले से पुलिस की भी काफी फजीहत हुई थी। इसके साथ ही गंगा सभा ने भी इस पर नाराजगी जताई है।

गुरुवार 8 जुलाई को हरियाणा और दिल्ली के कुछ युवक गंगा घाट पर हुक्का पी रहे थे। गंगा सभा से जुड़े कुछ तीर्थ पुरोहितों ने उन्हें पकड़ लिया, जिसके बाद उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। SP सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने हुक्का पीकर हुड़दंग मचाने गिरफ्तार कर शांति भंग की धाराओं में उनका चालान कर दिया है। इस संबंध में शहर कोतवाल राजेश साह ने बताया कि आरोपितों को सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

इससे पहले भी तीन जुलाई को हरियाणा के यात्रियों ने शराब पीकर हरकी पैड़ी के गंगा घाट पर जमकर हुड़दंग किया था। आपको बता दें कि यात्रियों ने स्पीकर में गाने बजाकर अश्लील डांस करते हुए न सिर्फ कोविड नियमों की धज्जियां उड़ा दी थी। वीडियो वायरल होने के बाद  SSP के निर्देश पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads