1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कोरोना वायरस की वजह से रद्द किया जा सकता है टोक्यो ओलंपिक 2020

कोरोना वायरस की वजह से रद्द किया जा सकता है टोक्यो ओलंपिक 2020

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस की वजह से कई देशों में जमकर अफरा तफरी मची रही, इसकी वहज से कई जानें चली गई। और अब इस वायरस का असर टोक्यो ओलंपिक 2020 पर भी गहराने लगा है। खबरों की माने तो अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के एक वरिष्ठ सदस्य का कहना है कि, अगर मई अंत तक कोरोना वायरस पर काबू नहीं पाया जाता है तो ओलंपिक खेल रद्द किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में ओलंपिक खेल का समय नहीं बदला जाएगा न ही इन्हें स्थगित किया जाएगा, बल्कि खेल रद्द कर दिए जाएंगे।

ओलंपिक गेम्स 24 जुलाई शुक्रवार से शुरू होकर 9 अगस्त रविवार के बीच आयोजित होने हैं। कोरोना वायरस के कारण चीन में मुक्केबाजी और बैडमिंटन की ओलंपिक क्वालीफाइंग मुकाबले पहले ही रद्द किए जा चुके हैं।

इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा था कि, चीन में कोरोना वायरस के फैले संक्रमण के कारण टोक्यो ओलंपिक पर जोखिम मंडराने या आयोजन रद्द होने का कयास लगाना अभी जल्दबाजी होगी, लेकिन चीन में अभी तक इस पर काबू नहीं पाया जा सका है। जापान में भी 28 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक की मौत भी हो चुकी है।

चीन के अलावा विश्व के दूसरे देशों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैला है, संक्रमित मरीजों का इलाज भी रहो रहा है, लेकिन ठीन होने वालों की संख्या बेहद कम है। इस वायरस ने अब तक कई देशों पर अपना प्रकोप दिखा चुका है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...