Home उत्तर प्रदेश गरीबो को ठंड से राहत दिलाने के लिए शराब एसोसिएशन ने गरीबो को बांटे कम्बल और मास्क

गरीबो को ठंड से राहत दिलाने के लिए शराब एसोसिएशन ने गरीबो को बांटे कम्बल और मास्क

31 second read
0
23

उत्तर प्रदेश के अधिकतर हिस्से में शीतलहर चलने से हाड़ कंपकपाने वाली ठंड पड़ रही है। इससे आम जनमानस प्रभावित हो रहा है। पहाड़ों से आने वाली हवाओं ने यहां के मौसम को काफी सर्द कर दिया है। कोहरे का असर विमान सेवाओं पर लगातार पड़ रहा है।

करीब आधा दर्जन से अधिक उड़ानें तय समय से दो घंटे तक लेट हुईं। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के कई हिस्सों में शीतलहर चल रही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटे के दौरान यही स्थिति रहेगी।

पूरे यूपी में ठंड अपने शबाब पर है और इस दौरान सबसे ज्यादा परेशान रोड पर रैन बसेरा करने वाले गरीब हो रहे हैं, जिनके पास न कम्बल और न अलाव की सुविधा है। इस बात का संज्ञान लेते हुए यहां के आम गरीबो को ठंड से राहत दिलाने के लिए शराब एसोसिएशन ने जिले में पड़ रही जबरदस्त ठंड और भीषण कोहरे के बीच गरीबों को कंबल वितरित के साथ साथ मास्क भी बाटे।

संकट मोचन हनुमान मन्दिर पर शराब एसोसिएशन ने सैकड़ो गरीबो को बांटे गये कम्बल और मास्क बाटने का काम किया। कम्बल वितरण कार्यक्रम में एसोसिएशन के पदाधिकारियों समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे। ADM आपदा विपिन मिश्रा व जिला आबकारी अधिकारी विनेश कुमार शर्मा मौजूद रहे।

जनपद के लगभग सभी इलाकों में भी अब हाड़ कँपाऊ ठंढक़ में कोहरे के कहर से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वैसे तो कोहरे का कहर यातायात साधनों जैसे रेल, बस यात्रियों पर लेटलतीफी के रूप में बरप रहा है।

वहीं जिले में कोहरे की दस्तक से भी जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त रहा। कड़ाके की ठंड से लोग घरों में दुबकने को विवश हो गए, केवल मजबूरी में ही लोग बाहर निकले। गांवों में बुजर्ग अलाव के पास सुबह व शाम को नजर आए। जुगनू जैसे साबित हुई गाड़ियों की लाइट कोहरे को चीरने में असमर्थ रही है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.