Home Breaking News कोविड को लेकर बेपरवाह है तीरथ सरकार, लॉकडाउन का नहीं है कोई विचार

कोविड को लेकर बेपरवाह है तीरथ सरकार, लॉकडाउन का नहीं है कोई विचार

0 second read
0
2

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसके चलते देश के कई राज्यों में लॉकडाउन और कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। वहीं बात करें, उत्तराखंड की तो प्रदेश में भी मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है। लेकिन प्रदेश सरकार लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है।

दरअसल, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई मंत्री परिषद की अनौपचारिक बैठक में इस मुद्दे पर सभी ने सहमति दी है। इस बैठक में ये भी तय किया गया है कि भीड़-भाड़ रोकने के लिए राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी जाए। इसके अलावा विवाह समारोहों में शामिल होने के लिए अधिकतम व्यक्तियों की संख्या 50 रखने का निर्णय लिया गया। सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने इसकी पुष्टि की।

सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि फिलहाल सरकार लॉकडाउन नहीं करेगी, लेकिन कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि राज्य में भीड़भाड़ न होने पाए। इस कड़ी में सार्वजनिक कार्यक्रमों, सामाजिक, राजनीतिक व धार्मिक आयोजनों पर परिस्थितियां सामान्य होने तक रोक लगाने पर सहमति बनी है। उन्होंने ये भी बताया कि विवाह समारोह में अधिकतम 50 व्यक्तियों को ही शामिल होने की अनुमति दी जाए.

आपको बता दें, मंत्री परिषद की अनौपचारिक बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति पर बातचीत हुई। इससे पहले मुख्यमंत्री ने विशेषज्ञों के साथ कोरोना संक्रमण से निपटने के उपायों पर विचार किया था। जिसमें चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञों ने सुझाव दिया कि हालात पर नियंत्रण के लिए राज्य में कम से कम 10 दिन कोरोना कर्फ्यू लगाया जाना चाहिए।

Load More In Breaking News
Comments are closed.