1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ के बंथरा में सरकारी शराब के ठेके से शराब खरीदकर पीने पर तीन लोगों की मौत

लखनऊ के बंथरा में सरकारी शराब के ठेके से शराब खरीदकर पीने पर तीन लोगों की मौत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लखनऊ के बंथरा में सरकारी शराब के ठेके से शराब खरीदकर पीने पर तीन लोगों की मौत

लखनऊ: अभी तक आपने कच्ची और अवैध जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत के बारे में सुना होगा लेकिन लखनऊ के बंथरा में सरकारी शराब के ठेके से शराब खरीदकर पीने पर तीन लोगों को मौत हो गई। दीपावली पर जहरीली शराब ने तीन घरों के चिराग बुझा दिए।

राजधानी लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत लतीफ नगर के रसूलपुर में दीपावली पर तीन लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है। जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालात में इलाज के लिए केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है।

बताया जा रहा है कि उन्होंने शराब शरकारी ठेके से खरीदकर पी थी। घटना की जानकारी के बाद जिला आबकारी अधिकारी समेत कई अफसर मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पुलिस ने शराब ठेके को बंद कराते हुए सेल्समेन और सरकारी राशन कोटेदार ननकऊ को हिरासत में ले लिया है। शराब उसके घर मे ही पी गयी थी।

जानकारी के अनुसार लखनऊ जिले के बंथरा के रसूलपुर लतीफ नगर गांव में मोहम्मद अनीस, राजकुमार और दो अन्य ने सरकारी ठेके से शराब खरीदकर पी। कुछ ही समय पश्चात तीन लोगो की मौत हो गई है।

जबकि एक गंभीर घायल हो गया है। जिसको केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पता चला कि लतीफ नगर के सरकारी ठेके से इन लोगों ने विंडीज नाम की शराब ली थी और राशन कोटेदार ननकऊ के घर में इसे पिया गया था।

पुलिस ने कोटेदार की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए ननकऊ और शराब ठेके के सेल्समैन को हिरासत में ले लिया है। सरकारी ठेके की शराब से मौतों पर आबकारी विभाग पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...