1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी को 112 वाट्सएप पर जान से मारने की धमकी, आरोपी गिरफ़्त मे

सीएम योगी को 112 वाट्सएप पर जान से मारने की धमकी, आरोपी गिरफ़्त मे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सीएम योगी को 112 वाट्सएप पर जान से मारने की धमकी, आरोपी गिरफ़्त मे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले नाबालिग को पुलिस ने आगरा में पकड़ा और उसे पूछताछ के लिए लखनऊ ले गई। नाबालिग आरोपी ने डायल 112 पर मैसेज कर सीएम योगी के बारे में अपशब्द लिखते हुए धमकी दी थी जिसके बाद पुलिस ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में केस दर्ज कर लिया था।

जांच के बाद पुलिस नाबालिग आरोपी तक पहुंची। पुलिस ने उससे सिम और मोबाइल बरामद कर लिया है। आरोपी को बाल न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे सुधार गृह भेज दिया।

उत्तर प्रदेश की डायल 112 पुलिस सेवा के वाट्सएप नंबर पर धमकी भरा मैसेज मिला था जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ की हत्या की बात भी लिखी गई थी। मैसेज मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हुई। इस घटना की सूचना लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने को दी गई।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने के निर्देश पर सुशांत गोल्फ सिटी थाने में केस दर्ज किया गया। पुलिस टीम इस घटना के आरोपी की तलाश में जुटी। नंबर को सर्विलांस पर लिया गया। साइबर पुलिस और आगरा पुलिस की मदद से आरोपी को पकड़ने में कामयाबी मिली।

पुलिस नाबालिग आरोपी को आगरा से लखनऊ ले गई। उसने वाट्सएप से धमकी भरा मैसेज डिलीट कर दिया था। मैसेज रिकवरी के लिए मोबाइल और सिम को फोरेंसिक जाच के लिए भेज दिया गया है। नाबालिग के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। उसको बाल न्यायालय में पेश कर सुधार गृह भेज दिया गया है।

इससे पहले 21 मई को सीएम योगी को जान से मारने की धमकी दी गई थी। वह धमकी भी डायल 112 को वाट्सएप पर मैसेज में दी गई थी। पुलिस ने कुछ ही घंटों में आरोपी कामरान को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद आरोपी कामरान को छोड़ने के लिए महाराष्ट्र से धमकी दी गई थी। महाराष्ट्र पुलिस ने वहां आरोपी फैसल को गिरफ्तार किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...