Home Breaking News इस बार दिग्गजों के बिना हो रहा बिहार चुनाव : कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कह दी ये बड़ी बात, पढ़ें

इस बार दिग्गजों के बिना हो रहा बिहार चुनाव : कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कह दी ये बड़ी बात, पढ़ें

8 second read
0
9
This time Bihar elections are being held without heavyweights: Kumar Vishwas tweeted and said this big thing, read

इस बार होने जा रहे बिहार चुनाव की चमक कुछ फीकी सी है और इसका सबसे बड़ा कारण है की उस धरती से निकले कई बड़े नेताओं का इस चुनाव में ना होना। पाटलिपुत्र की धरती पर पिछले 50 साल में पहली बार ऐसा हो रहा की इस भूमि से निकले सियासी रणबांकुरे अब कहीं दूर चले गए है। जी हां, आरजेडी और समाजवाद के पुरोधा लालू यादव घोटाले के आरोप में जेल में बंद है।

दूसरी और दलितों की आवाज रहे राम विलास पासवान जी जो की एलजेपी के संस्थापक है उनका निधन हो गया है। बिहार की राजनीति में बड़ा नाम रहे आरजेडी के पूर्व नेता रघुवंश बाबू अब इस दुनिया में नहीं है। निधन के कुछ ही दिनों पहले उन्होंने आरजेडी का साथ भी छोड़ दिया था।

लोकतांत्रिक जनता दल के अध्यक्ष शरद यादव भी इस बार नहीं दिखाई दे रहे है। उनकी तबियत ठीक नहीं है। अपनी बेटी को भले ही उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन करवा दी हो लेकिन उनकी बेटी का जादू उनके जैसा नहीं है ये वो भी जानते है।

बिहार की धरती पर होने जा रहे इस चुनाव को लेकर कुमार विश्वास ने भी अपनी स्टाइल में एक ट्वीट किया है जिसके लिए वो जाने जाते है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा,  ‘रामविलास जी, लालू जी, शरद यादव व रघुवंश बाबू जैसे पारंपरिक महारथियों की अनुपस्थिति में लड़ी जा रही पाटलिपुत्र की लड़ाई को एकतरफा समझ रहे चुनाव-विश्लेषक चौंक सकते है !

मुखर युवा व ख़ामोश महिलाएँ निर्णायक हो सकती हैं! सीधा-साधा संवाद मतपेटी की कुंजी है,शेष तो जनता-जनार्दन ही जाने। आपको बता दे कि युवा तेजस्वी और चिराग यादव अपनी अपनी पार्टियों को लीड कर रहे है और इसी तरफ कवि कुमार विश्वास ने इशारा किया है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.