Home खेल भारत की इस महिला गेंदबाज ने किया बल्लेबाजों का जीना मुहाल, पुरुष गेंदबाज भी हुए हैरान

भारत की इस महिला गेंदबाज ने किया बल्लेबाजों का जीना मुहाल, पुरुष गेंदबाज भी हुए हैरान

3 second read
0
10

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गये टी-20 सीरीज के आखीरी मैच में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दिया। इस मैच में बल्लेबाजी में शेफाली वर्मा ने सबकी निगाहें अपनी ओर खींचने में कामयाब रही, वही गेंदबाजी की बात करें तो राजेस्वरी ने भी सबकी निगाहें अपनी ओर खींचने में कामयाबी हांसिल की।

कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीका की टीम की शुरुआत काफी खराब रही। राजेश्वरी ने सलामीं बल्लेबाज एनी बॉश को बिना खाता खोले ही वपेलियन वापस भेज दिया। वहां दूसरी सलामीं बल्लेबाज लिजेल ली को भी राजेश्वरी ने 12 रनों के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी। वहीं मध्यक्रम में नदीम का विकेट लेने के साथ ही राजेश्वरी ने नौ रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया। वहीं अरुंधती,राधा यादव,दीप्ती शर्मा और शिमरन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। जिससे अफ्रीका की टीम 112 रन ही बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही, सलामीं बल्लेबाज कप्तान स्मृति मंधाना ने 48 रनों की पारी खेली, तो वहीं दूसरी सलामीं बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने शानदार 60 रनों की पारी खेली। शेफाली ने इस दौरान 7 चौका और पांच दनदनाता छक्का जड़ा। उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो उन्होने 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

राजेश्वरी की बात करें तो किफायती गेंदबाजी करने के लिए उनको जाना जाता है। इससे पहले वनडे सीरीज में भी वह यह काम कर चुकी हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही खेली गई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में राजेश्वरी ने 10 ओवरों में 13 रन देकर तीन विकेट लिए थे और चार ओवर मेडेन फेंके थे। वहीं आखिरी टी-20 मैच में राजेश्वरी ने महज नौ रन देकर तीन विकेट अपने नाम करते हुए, टीम की जीत में अहम भूमका निभाई हैं।

 

 

Load More In खेल
Comments are closed.