Home खेल भारत के इस गेंदबाज ने जड़ा तिहरा शतक, इंग्लैंड की टीम को छूटे पसीने

भारत के इस गेंदबाज ने जड़ा तिहरा शतक, इंग्लैंड की टीम को छूटे पसीने

34 second read
0
12

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के चेपक मैदान पर खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इशांत शर्मा ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इशांत शर्मा ने इंग्लैड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 300 विकेट अपने नाम करने का रिकॉर्ड दर्जकर लिया है। इशांत शर्मा ऐसा करने वाले भारत के 6ठें गेंदबाज बन गये है।

ईशांत शर्मा टेस्ट मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में डेनियल लॉरेंस को LBW आउट करके क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 300 विकेट पूरा करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। इस सीरीज में महान स्पिनर अनिल कुंबले 132 मैच में 619 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं कपिल देव दूसरे स्थान पर हैं, जबकि हरभजन सिंह 103 टेस्ट में 417 इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। ईशांत के टीम के साथी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चौथे और जहीर पांचवें स्थान पर हैं।

इशांत शर्मा 98 मैचों में 300 विकेट लेने के साथ 300 विकेट लेने के क्लब में शामिल हो गये हैं। इशांत शर्मा को 300 विकेट लेने पर BCCI ने बधाई दी है। बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा कि “ईशांत शर्मा को बधाइयां, वह टेस्ट में 300 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने। उन्होंने डेनियल लॉरेंस को LBW आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया।“

ईशांत ने अपने टेस्ट करिय़र में 11 बार पारी में पांच विकेट लिये हैं जबकि एक बार उन्होंने मैच में 10 विकेट चटकाए। बांग्लादेश के खिलाफ 2007 में अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने वाले ईशांत ने शुरुआती दिनों में जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग को परेशान किया था उसकी चर्चा आज भी भारतीय क्रिकेट जगत में होती है।

 

Load More In खेल
Comments are closed.