Home वायरल तीन प्राइवेट पार्ट के साथ जन्मा ये बच्चा, मामला जानकर हैरान रह जाएंगे

तीन प्राइवेट पार्ट के साथ जन्मा ये बच्चा, मामला जानकर हैरान रह जाएंगे

2 second read
0
12

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

इराक : क्या आप कभी सोच सकते हैं कि किसी के तीन प्राइवेट पार्ट हो । आपको सुनकर अजीब लग रहा होगा, लेकिन ऐसा ही एक मामला सामने आया है । जहां एक बच्चा तीन प्राइवेट पार्ट के साथ जन्मा है । बता दें कि अब तक के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है ।

यह मामला इराक के मोसुल शहर के दुहोक का है । जहां एक बच्चे ने तीन लिंग यानी ट्रिपहेलिया के साथ जन्म लिया है । आपको बता दें कि इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब जन्म के तीन महीने बाद बच्चे के प्राइवेट पार्ट में सूजन आ गयी । जिसके बाद उसके परिजन उसे लेकर डॅाक्टर के पास पहुंचे । जहां डॅाक्टरों ने कुछ पाया कि वो हैरान रह गए । दरअसल, बच्चे के एक नहीं, बल्कि तीन प्राइवेट पार्ट थे । जिसे देखकर बच्चों के माता-पिता के अलावा डॅाक्टर भी दंग रह गए ।

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक खबर के मुताबिक, जब बच्चा तीन महीने का था, जब अंडकोश में सूजन की शिकायत को लेकर इस बच्चे के मां-बाप डॉक्टर के पास पहुंचे थे। बच्चे को देखने के बाद डॉक्टरों ने पाया कि उसके एक नहीं बल्कि तीन-तीन पेनिस (लिंग) हैं। मेन पेनिस के जड़ से जुड़ा एक पेनिस था, जिसकी लंबाई 2 सेंटीमीटर थी, वहीं दूसरे की लंबाई एक सेंटीमीटर थी, जो मेन लिंग की निचले हिस्से से जुड़ा था।

हालांकि, बच्चे के तीन लिंगों में से केवल एक ही सही से काम कर रहा था । बाकी दो लिंगों में मूत्रमार्ग या यूरिन ट्यूब नहीं था । जिसके बाद डॅाक्टरों ने सर्जरी कर बाकी दोनों लिंग को निकाल दिया । फिलहाल इस बात को एक साल हो गए और किसी तरह की समस्या नहीं आयी है ।

इंटरनेशनल जर्नल ऑफ सर्जरी केस रिपोर्ट में प्रकाशित रिपोर्ट में डॉ शाकिर सलीम जबाली ने बताया कि हमारी जानकारी के अनुसार तीन पेनिस वाला अथवा ट्रिपहेलिया का पहला दर्ज केस है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बच्चे के परिवार में ऐसा कोई आनुवांशिक पतन का इतिहास नहीं रहा है। माना जा रहा है कि बच्चा जब गर्भ में था, तब दवाओं के संपर्क में सही से नहीं आ पाया, इस वजह से ऐसा हुआ होगा ।

Load More In वायरल
Comments are closed.