1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में योगी कैबिनेट में बड़े फेरबदल की सुगबुगाहट, जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

यूपी में योगी कैबिनेट में बड़े फेरबदल की सुगबुगाहट, जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी के कैबिनेट का विस्तार होना है, जिसको लेकर पीएम मोदी के घर पर मंगलवार को बड़ी बैठक है। वहीं यूपी से भी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों की मानें तो यूपी में भी अगले सप्ताह मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। राजनीतिक फेरबदल से एक तरफ जहां राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हलचल तेज है। तो वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी के कैबिनेट विस्तार की खबरों से भी पार्टी के नाताओं की धड़कनें तेज हो गई हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। कयास लगाया जा रहा है कि साल के अंत तक चुनाव का ऐलान हो जाएगा। ऐसे में यूपी की सत्ता में काबिज बीजेपी पार्टी में हलचल तेज हो गई है। सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी जल्द ही कोई फेरबदल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में सीएम योगी को हटाये जाने की चर्चा ने सभी को हैरान कर दिया था। लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सभी चर्चाओं को विराम देते हुए कहा कि फ़िलहाल ऐसे किसी भी बदलाव के बारे में पार्टी विचार नहीं कर रही है। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तो यहां तक कह दिया कि यूपी का चुनाव योगी के ही नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

आपको बता दें कि आगामीं विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी कमर कस चुकी हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को सभी पार्टियों ने सेमीफाइनल मान रही थी। BJP ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में एकतरफा जीत दर्ज की है। BJP ने 67 जिलों में परचम लहराया है। जबकि बीजेपी का टक्कर लेने वाली पार्टी समाजवादी पार्टी महज 6 सीटों पर ही अपने उम्मीदवार जिताने में कामयाब हुई थी। वहीं एक सीट अन्य के खाते में गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads